राष्ट्रीय

ED निदेशक संजय कुमार मिश्रा का कार्यकाल बढ़ा! कोर्ट ने कहा- जनहि त में सरकार की बात मानी लेकिन आगे ऐसा नहीं होगा

ED निदेशक संजय कुमार मिश्रा का कार्यकाल बढ़ा! कोर्ट ने कहा- जनहि त में सरकार की बात मानी लेकिन आगे ऐसा नहीं होगा
x
ED Director Sanjay Kumar Mishra: सरकार ने कोर्ट में कहा कि- संजय कुमार मिश्रा मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े केस की निगरानी कर रहे हैं, ऐसे में उनका ED निदेशक बने रहना जरूरी है

ED Director Sanjay Kumar Mishra: प्रवर्तन निदेशालय यानी ED के निदेशक संजय कुमार मिश्रा के कार्यकाल को लेकर चल रहा केस निपट गया. सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार की मांग पर ED Director Sanjay Kumar Mishra का कार्यकाल 15 सितंबर तक के लिए बढ़ा दिया है. गौरतलब है कि सरकार तीसरी बार संजय मिश्रा का कार्यकाल बढ़ाना चाहती थी लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने दखल देते हुए इसे गैर-कानूनी बताया था.

ED डायरेक्टर का कार्यकाल बढ़ा

लेकिन अब सुप्रीम कोर्ट ने खुद की सरकार के कहने पर संजय मिश्रा का कार्यकाल 15 सितंबर तक बढ़ा दिया है. कोर्ट ने कहा है कि जनहित में हमनें सरकार की मांग को स्वीकार किया है लेकिन इसके बाद संजय मिश्रा के कार्यकाल को बढ़ाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

26 जुलाई को सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने जस्टिस बीआर गवई, जस्टिस हिमा कोहली और जस्टिस प्रशांत कुमार मिश्रा की बेंच में सुनवाई के दौरान आवेदन दायर किया था. इससे पहले SC ने 11 जुलाई को सुनवाई के दौरान संजय मिश्रा का कार्यकाल बढ़ाने से मना कर दिया था.

केंद्र सरकार ने कोर्ट से कहा- फाइनेंशियल एक्शन स्टाफ फ़ोर्स का रिव्यू चल रहा है, इसी लिए संजय कुमार मिश्रा को अक्टूबर 15 तक पद में रहने दिया जाए. संजय मिश्रा मनी लॉन्ड्रिंग के जुडी कुछ जरूरी जांच की निगरानी कर रहे है ऐसे में उनका निदेशक पद में बने रहना देशहित के लिए जरूरी है.

बता दें कि संजय कुमार मिश्रा का कार्यकाल 31 जुलाई को खत्म होना था. केंद्र पहले ही 2 बार उनका कार्यकाल बढ़ा चुका था. कोर्ट ने पहले ही कह दिया दिया था कि तीसरी बार उनका कार्यकाल नहीं बढ़ाया जाएगा। लेकिन अंत में सुप्रीम कोर्ट ने सरकार की बात मानते हुए उनका टेन्योर बढ़ा ही दिया

Next Story