राष्ट्रीय

राजस्थान में भूकंप: जयपुर-सीकर में हिली धरती, घरों से बाहर निकले लोग

Earthquake in Rajasthan
x

Earthquake in Rajasthan

राजस्थान के जयपुर-सीकर में भूकंप: राज्य के कुछ इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं, जिसके चलते लोगों में दहशत फ़ैल गई.

राजस्थान के जयपुर-सीकर में भूकंप: राज्य के कुछ इलाकों में भूकंप (Earthquake in Rajasthan) के झटके महसूस किए गए हैं, जिसके चलते लोगों में दहशत फ़ैल गई. घबराए लोग सुरक्षित होने के लिए घर से बाहर निकलने लगे, इस दौरान अफरा तफरी का माहौल निर्मित हो गया.

राजस्थान के जयपुर और सीकर में शुक्रवार की सुबह 8 बजकर 1 मिनट पर तेज गड़गड़ाहट के साथ भूकंप आया है. लोग घबराकर अपने अपने घरों से बाहर खुले स्थानों में सुरक्षित होने के लिए निकले.

मौसम विभाग की मानें तो भूकंप की तीव्रता 3.8 रही, जो जमीन से लगभग 5 किमी नीचे आया. भूकंप का केंद्र सीकर का देवगढ़ बताया जा रहा है. भूकंप के झटके सीकर के अलावा जयपुर में भी महसूस किए गए हैं.

स्थानियों ने बताया कि ऐसा भूकंप पहली बार उन्होंने महसूस किया है. इसके पहले ऐसा झटका कभी महसूस नहीं किया. भूकंप के साथ जहां कंपन तो हुआ, इसके साथ ही तेज आवाज भी सुनाई दी.

दहशत में आए लोग, घरों से बाहर निकलें

भूकंप की तेज गड़गड़ाहट और झटकों के बीच लोगों में दहशत का माहौल व्याप्त हो गया था. लोग अपने अपने घरों से बाहर निकल आएं एवं अपने पड़ोसियों को भी घरों से बाहर निकालकर सुरक्षित जगहों पर पहुँचने लगे. साथ ही अपने अपने परचितों से फोन के जरिए हालचाल लेने लगे. हांलाकि अभी तक भूकंप से किसी भी तरह के नुकसान की खबर नहीं आई है. लेकिन जयपुर और सीकर में आए इस भूकंप के झटकों ने लोगों को दहशत में जरूर डाल दिया है.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story