राष्ट्रीय

Dumka Viral Video: 9वीं कक्षा के छात्रों ने टीचरों को पेड़ में बांध कर पीटा, कम नम्बर देने की दी सजा

Dumka Viral Video: 9वीं कक्षा के छात्रों ने टीचरों को पेड़ में बांध कर पीटा, कम नम्बर देने की दी सजा
x
Jharkhand Dumka Viral Video: झारखंड के दुमका में सरकारी स्कूल के टीचरों को छात्रों ने पेड़ में बांधकर पीटा

Jharkhand Me Students Ne Teachers Ko Peeta Viral Video: आम तौर पर मास्टर अपने शिष्य को सजा देता है, लेकिन झारखंड के दुमका की सरकारी स्कूल में इससे उलट मामला सामने आया है। जंहा 9वी कक्षा के छात्रों ने अपने ही शिक्षकों और स्कूल स्टाफ को पेड़ में रस्सी से कस दिए (School Staff Tied With Rope) और उनके साथ मारपीट भी किए है। छात्रों ने स्कूल परिसर में ही स्थित पेड़ में टीचर के साथ ही स्कूल के बाबू एवं चपरासी को भी रस्सी से बंधे हुए थे।

बनाया वीडियो

स्कूल स्टाफ के टॉर्चर का छात्रों ने एक वीडियो (Jharkhand School Staff Torture Video) भी बनाया है। यह वीडियो अब सोशल मीडिया में जमकर वायरल (Jharkhand Social Media Viral Video) हो रहा है। जिसमें साफ देखा जा रहा है कि स्कूल स्टाफ किस तरह से पेड़ में रस्सी से कसा हुआ है।

Jharkhand Dumka School Viral Video:


कम नंबर देने की सजा

9वीं कक्षा के छात्रों ने अपने टीचरों को यह सजा उन्हे कम नम्बर दिये जाने पर दी है। छात्रों का आरोप है कि प्रैक्टिकल में टीचरों ने उन्हे कम नंबर दिए थे, जिससे वे परीक्षा में फेल हो गए हैं। अगर वे अच्छे नंबर देते तो उनके मार्क्स बढ़ जाते।

11 छात्र हुए थे फेल

झारखंड एकेडमिक काउंसिल (Jharkhand Academic Council) ने 26 अगस्त को 9वीं क्लास का रिजल्ट जारी किया था, जिसमें अनुसूचित जनजाति आवासीय उच्च विद्यालय गोपीकांदर के 11 छात्र फेल हो गए। इसी से गुस्साए छात्र सोमवार को ग्रुप बनाकर स्कूल के टीचर कुमार सुमन और क्लर्क सोनेराम चौड़े के पास पहुंचे और प्रैक्टिकल में दिए गए नंबर की पूछताछ करने लगे। वे पेपर दिखाए जाने की जिद कर रहे थे।

छात्र उस समय बेकाबू हो गए जब उन्हे कॉपी नहीं दिखाई गई। छात्रों का आरोप है कि उन्हे जानबूझ कर नंबर कम दिया गया है। वहीं टीचर के रिक्वेस्ट पर छात्रों ने उन्हे छोड़ा है। यह मामला सामने आने के बाद जिम्मेदार अधिकारी मामले की जांच में जुट गए है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story