राष्ट्रीय

Driving Licence New Rules 2022: ड्राइविंग लाइसेंस के नियम में हुआ बदलाव, सरकार ने जारी किया बड़ा अपडेट

Driving Licence New Rules 2022: ड्राइविंग लाइसेंस के नियम में हुआ बदलाव, सरकार ने जारी किया बड़ा अपडेट
x
Driving Licence बनाने से जुड़े नियमों में बड़ा बदलाव सरकार ने हाल ही में किया है.

Driving Licence New Rules 2022 In Hindi: आजकल ड्राइविंग लाइसेंस (Driving License) हर किसी के लिए बेहद जरूरी होता है. बता दे की पश्चिम बंगाल में ड्राइविंग लाइसेंस (Driving License In West Bengal) के नियमो में बड़ा बदलाव किया गया है. जिसमे कहा गया है की वाहन पंजीकरण से लेकर लर्निंग लाइसेंस तक सभी सेवाएं ऑनलाइन होगी. राज्य सरकार के इस फैसले के परेशान हो रहे लोगो की बड़ी निजात मिली है. बता दे की वाहनों के रजिस्ट्रेशन, लर्निंग लाइसेंस जैसी कई सर्विस ऑनलाइन सेवा में शामिल कर दी गई है.

बताया जा रहा है की पश्चिम बंगाल की क्षेत्रीय परिवहन कार्यालयों में वाहन पंजीकरण से प्रशिक्षु लाइसेंस और परमिट तक सेवाओं को ऑनलाइन करने का ऐलान किया है. बता दे की परिवहन विभाग की इस चीज़ से आम लोगो को काफी मदद मिलेगी. ऑनलाइन सेवा से घर में बैठे लोगो को मदद मिलेगी.

यही नहीं आगे परिवहन अधिकारी ने कहा की अब वाहनों खरीद-बेच के मामले में अब किसी भी व्यक्ति को क्षेत्रीय परिवहन कार्यालयों आने की जरूरत नहीं होगा, ऑनलाइन वर्चुअल मोड में बातचीत कर दोनों के काम को किया जावेगा। परिवहन अधिकारी ने आगे बताया की ऑफिस आने की जरूरत अब पूरी तरह खत्म होने जा रही है. ये सभी सेवाएं अगले 1 महीने के अंदरऑनलाइन सेवाएं कर दी जाएगी.

साथ ही 2030 तक राज्य में बिजली चार्जिंग पॉइंट और सीएनजी स्टेशन स्थापित किए जाएंगे.

Next Story