राष्ट्रीय

उत्तराखंड में नहीं थमेगी भारी बारिश से तबाही, ALERT जारी, स्कूलों में छुट्टी घोषित

उत्तराखंड में नहीं थमेगी भारी बारिश से तबाही, ALERT जारी, स्कूलों में छुट्टी घोषित
x
Uttarakhand Weather Alert, 24 August School Holiday DM Order Tomorrow: उत्‍तराखंड में राज्‍य मौसम विभाग ने इस महीने की 24 तारीख को तेज बारिश होने का ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है।

Uttarakhand Weather Alert, 24 August School Holiday DM Order Update: उत्‍तराखंड में राज्‍य मौसम विभाग (Weather Department) ने इस महीने की 24 तारीख तक गढ़वाल और कुमाऊं क्षेत्रों के सभी जिलों में तेज बारिश (Heavy Rainfall) होने का ऑरेंज (Orange Alert) और येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया है।

बता दें की विभाग ने इस अवधि के दौरान देहरादून, पौडी, टिहरी, बागेश्वर, चम्‍पावत और नैनीताल में मूसलाधार बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। विभाग ने राज्‍य के अन्‍य जिलों के कुछ स्‍थानों पर मध्‍यम से तेज बारिश होने की संभावना व्‍यक्‍त की है।

स्कूलों में छुट्टी को लेकर अपडेट

उत्तराखंड के चमोली डिस्ट्रिक्ट में कल के लिए छुट्टी घोषित की गई है। उत्तराखंड के डीएम ने इसको लेकर आदेश जारी हैं। जारी आदेश में कहा कि, भारत मौसम विज्ञान विभाग, मौसम विज्ञान केन्द्र देहरादून द्वारा दिनांक 23.08.2023 को अपराहन 02.00 बजे जारी पूर्वानुमान के अनुसार दिनांक 24.08.2023 को उत्तराखण्ड राज्य के अन्य जनपदों के साथ ही जनपद चमोली में कहीं-कहीं भारी वर्षा एंव कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने तथा वर्षा के तीव्र से अति तीव्र दौर होने की सम्भावना व्यक्त की गयी है।

अतएव भारत मौसम विज्ञान विभाग, मौसम विज्ञान केन्द्र, देहरादून के द्वारा जारी पूर्वानुमान के क्रम में जनपद अन्तर्गत कहीं-कहीं भारी वर्षा एंव कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने तथा वर्षा के तीव्र से अति तीव्र दौर होने की सम्भावना के दृष्टिगत दिनांक 24.08.2023 को जनपद में संचालित शासकीय, गैर शासकीय, निजी विद्यालयों में (कक्षा 1 से 12 तक) एवं आंगनबाड़ी केन्द्रो में अवकाश घोषित किया जाता है।

मुख्य शिक्षा अधिकारी चमोली उपरोक्तानुसार जनपद अन्तर्गत समस्त विद्यालयों एंव जिला कार्यक्रम अधिकारी ( बाल विकास) चमोली समस्त आगनवाडी केन्द्रो में उक्त आदेश का अनुपालन कराना सुनिश्चित करेगें ।

Next Story