राष्ट्रीय

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश, बादल फटने और भूस्खलन से तबाही, केंद्र सरकार ने 200 करोड़ की अग्रिम राशि की मंजूर

Himachal Pradesh Flood News
x
Himachal Pradesh Flood News: BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (Jagat Prakash Nadda) तथा सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर Anurag Singh Thakur) ने रविवार को हिमाचल प्रदेश में तेज बारिश से हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए आपदा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया।

Himachal Pradesh Flood News: BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (Jagat Prakash Nadda) तथा सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर Anurag Singh Thakur) ने रविवार को हिमाचल प्रदेश में तेज बारिश से हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए आपदा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया। नड्डा सबसे पहले सिरमौर के सतौन गांव पहुंचे, जहां उन्होंने प्रभावित परिवारों से मुलाकात कर उनसे बातचीत की।

बता दें की राष्ट्रीय अध्यक्ष ने संबंधित विभागों को प्रभावित लोगों की मदद के निर्देश भी दिए। इसके बाद वे शिमला के समरहिल में आपदा प्रभावित शिव बावड़ी और कृष्णा नगर भी गए।

इस दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा ने कहा कि केन्‍द्र सरकार हिमाचल प्रदेश को इस आपदा से उबरने के लिए पूरा सहयोग कर रही है। जानकारी के अनुसार केंद्र सरकार ने बाढ प्रभावित हिमाचल प्रदेश के लिए दो सौ करोड रुपये की अग्रिम राशि मंजूर की है।

बता दें की प्रदेश में हाल ही के दिनों में तेज बारिश, बादल फटने और भूस्खलन से जुडी घटनाओं से जान-माल का काफी नुकसान हुआ है। राज्य में जल आपूर्ति, बिजली वितरण, सड़कें और अन्य आवश्यक संसाधन प्रभावित होने से जनजीवन अस्त-व्‍यस्‍त हो गया है। बागवानी सहित आर्थिक गतिविधियों पर बुरा असर पड़ा है।

Next Story