राष्ट्रीय

10 वर्ष पुरानी पटवारियों की मांग हुई पूरी, सरकार ने जारी किया आदेश, फटाफट जानें क्या मिलेगा लाभ?

Government Salary Hike 2023
x

Government Salary Hike 2023

पटवारी पिछले 10 वर्षों से लगातार सरकार से मांग कर रहे थे। कई सरकारें आई और गई लेकिन किसी ने उनकी मांगों पर आश्वासन के अलावा कुछ नहीं दिया।

पटवारी पिछले 10 वर्षों से लगातार सरकार से मांग कर रहे थे। कई सरकारें आई और गई लेकिन किसी ने उनकी मांगों पर आश्वासन के अलावा कुछ नहीं दिया। लेकिन हाल के दिनों में वर्तमान हरियाणा सरकार ने पटवारियों की मांग को पूरा करने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। सरकार की इस घोषणा के बाद कर्मचारियों में खुशी की लहर है। हम बात कर रहे हैं पटवारियों की 10 साल ग्रेट पे बढ़ाने की मांग को लेकर। इस मांग पर सरकार ने अपने स्वीकृत की मुहर लगा दी है।

बढ़ गया ग्रेड पे

वर्तमान समय पर हरियाणा के पटवारियों को बहुत कम ग्रेड पे मिल रहा था। लेकिन अब सरकार ने पटवारियों की मांग को पूरा करते हुए 6600 रुपए का ग्रेड पे बढ़ा दिया है। अब पटवारियों को 25500 के स्थान पर 32100 रुपए प्राप्त होंगे। इसके लिए राज्य सरकार ने आदेश जारी कर दिया है।

बताया गया है कि अभी तक मिलने वाला ग्रेड पे बहुत कम था। इस पर पटवारियों द्वारा तर्क दिया जा रहा था कि 2011 में पटवारियों की शैक्षणिक योग्यता तो बढ़ा दी गई लेकिन ग्रेड पे पुराना ही था। ज्ञात हो कि 2011 से पहले पटवारी भर्ती में शैक्षणिक योग्यता केवल मैट्रिक पास लिया जाता था। लेकिन अभिषेक ग्रेजुएट कर दिया गया है। ग्रेड पे में कोई सुधार नहीं किया गया।

ऐसे में पटवारी संगठन लगातार ग्रेट पर सुधार की मांग कर रहे थे। अंततः हरियाणा सरकार ने पटवारी संगठनों की इस मांग को जायज मानते हुए इस पर अपनी स्वीकृति दे दी है। अब पटवारियों को भी 32100 के ग्रेड पे दिया जाएगा।

Next Story