राष्ट्रीय

Delhi Airport: लहंगे के बटन से निकला 41 लाख रुपये, सीआईएसएफ की कार्रवाई से सामने आया सच

Delhi Airport: लहंगे के बटन से निकला 41 लाख रुपये, सीआईएसएफ की कार्रवाई से सामने आया सच
x
41 Lakh Found Lehenga Buttons: सऊदी रियाल की तस्करी का मामला उस समय सामने आ गया, जब एक भारतीय लहंगे की आड़ में 41 लाख रूपये कीमती मुद्रा लेकर जा रहा था.

Delhi Airport: सऊदी रियाल की तस्करी का मामला उस समय सामने आ गया, जब एक भारतीय लहंगे की आड़ में 41 लाख रूपये कीमती मुद्रा लेकर जा रहा था (41 Lakh Found Lehenga Buttons) और वह सीआईएसएफ (CISF) के हाथों लग गया। जिसके बाद यह मामला सामने आया है।

जानकारी के तहत दुबई (Dubai) जा रहे एक भारतीय यात्री को केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल ने दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल हवाईअड्डे (Indira Gandhi Airport) पर गिरफ्तार किया। अधिकारियों ने बताया, लहंगे के बटनों (Lehnga Button) में छिपाकर 41 लाख रुपये मूल्य की सऊदी रियाल (Suadi Riyal) की तस्करी (Smuggling) के आरोप में गिरफ्तारी (Arrest) हुई है। टर्मिनल-3 पर सुरक्षा जांच के दौरान सुबह करीब चार बजे उस व्यक्ति को धर दबोचा गया।

Delhi Airport Foreign Currency Smuggling Video:


41 लाख रुपये की विदेशी मुद्रा

सुरक्षाकर्मियों ने इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (Delhi International Airport) के टर्मिनल-3 पर सुरक्षा जांच के दौरान लहंगे के बटनों में छिपाकर (Riyal Currency Smuggling In Lehnga) रखी गई करेंसी जब्त (Riyal Currency Seized In Delhi Airport) की। अधिकारियों ने बताया, सुबह करीब चार बजे संदेह के आधार पर व्यक्ति को रोका गया। जांच के बाद उसकी तलाशी ली गई। जब लहंगे को चेक किया गया तो उसमें डाउट हुआ और इसके बाद लहंगे के बटनों को खोला गया, जिससे सऊदी रियाल निकाली गई है। भारतीय करेंसी में यह 41 लाख रुपये की विदेशी मुद्रा बरामद की गई है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story