राष्ट्रीय

Rajasthan: एक हजार Medical Officer और 25 हजार Paramedical Staff की होगी भर्ती

Rajasthan: एक हजार Medical Officer और 25 हजार Paramedical Staff की होगी भर्ती
x
Rajasthan में एक हजार Medical Officer और 25 हजार Paramedical Staff भर्ती का लिया गया निर्णय Jaipur: राजस्थान सरकार ने Corona महामारी से निपटने के लिए 1 हजार चिकित्सा अधिकारी (Medical Officer) और 25 हजार पैरामेडिकल स्टाफ (Paramedical Staff) की भर्ती करने का CM Ashok Gahlot ने निर्णय लिया है।

Jaipur: राजस्थान सरकार ने Corona महामारी से निपटने के लिए 1 हजार चिकित्सा अधिकारी (Medical Officer) और 25 हजार पैरामेडिकल स्टाफ (Paramedical Staff) की भर्ती करने का CM Ashok Gahlot ने निर्णय लिया है। मिली जानकारी के मुताबिक इन सभी की पोस्टिंग प्राथमिक और सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर की जायेगी। और ये सभी अस्थाई कर्मचारी के रूप में काम करेंगे।

CM Ashok Gahlot की अध्यक्षता में उच्च स्तरीय COVID-19 समीक्षा बैठक में यह निर्णय लिया गया। पहले ही राजस्थान सरकार ने 345 सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों को कोविड परामर्श केंद्र के रूप में बदलने का निर्णय ले चुकी है। CM Ashok Gahlot ने ट्वीट कर यह जानकारी साझा की। उन्होंने बताया की ऑक्सीजन की भरपूर सुविधा के साथ 10 ICU बेड की सुविधा और ब्लॉक स्तर पर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में नवजात शिशु सघन देखभाल इकाई विकसित करने का भी निर्णय लिया गया।

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में 10 ऑक्सीजन कंसनट्रेटर और प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में पांच ऑक्सीजन कंसनट्रेटर की भी व्यवस्था की जाएगी। CM ने ग्रामीण इलाकों में ग्रामीण लोगों को COVID-19 उपचार मुहैया कराने के लिए स्वास्थ्य सुविधाओं को मजबूत करने का निर्देश दिया।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story