राष्ट्रीय

DA 4% Hike Latest Update 2023: गुड न्यूज़! केंद्र और राज्य सरकार की तरफ से DA में 4% का इजाफा

DA 4% Hike Latest Update 2023: गुड न्यूज़! केंद्र और राज्य सरकार की तरफ से DA में 4% का इजाफा
x
7th pay commission DA Hike update: केंद्र और राज्य सरकार की तरफ से सरकारी और पेंशनर्स कर्मचारियों के DA में 4 फीसदी का इजाफा हो गया है.

7th pay commission DA Hike update: केंद्र और राज्य सरकार की तरफ से सरकारी और पेंशनर्स कर्मचारियों के DA में 4 फीसदी का इजाफा हो गया है यानी अब इस महीने से ज्यादा पैसा आपको मिलेगा. अगर आप भी सरकारी कर्मचारी हैं तो आपकी सैलरी में इजाफा हो गया है.

कर्नाटक सरकार ने महंगाई भत्ते में 4 फीसदी का इजाफा कर दिया है. अब कर्मचारियों को 31 फीसदी की जगह 35 फीसदी की दर से महंगाई भत्ता मिलेगा.

उत्तराखंड सरकार ने भी डीए में 4 फीसदी का इजाफा कर दिया है. उत्तराखंड सरकार के कर्मचारियों को 38 फीसदी महंगाई भत्ता मिल रहा है. लेकिन 4 फीसदी बढ़ोतरी होने के बाद अब उनका डीए बढ़कर 42 फीसदी हो गया है.

बिहार सरकार ने भी पेंशन में इजाफा कर दिया है. वहां पर कर्मचारियों को 42%की दर से डीए मिल रहा है. केंद्र और राज्य सरकार की तरफ से डीए में 4 फीसदी का इजाफा हो गया है यानी अब इस महीने से ज्यादा पैसा आपको मिलेगा. बता दें बढ़ा हुआ वेतन 1 जनवरी 2023 से लागू होगा.

केंद्रीय कर्मचार‍ियों का अगला महंगाई भत्‍ता 1 जुलाई से लागू होना है. इसके बारे में सरकार की तरफ से स‍ितंबर में घोषणा की जा सकती है. इस बार भी महंगाई भत्‍ते में 4 प्रत‍िशत इजाफा होने की उम्‍मीद है. यद‍ि ऐसा हुआ तो डीए 42 प्रत‍िशत से बढ़कर 46 प्रत‍िशत हो जाएगा.

Next Story