राष्ट्रीय

Cyclone Mocha: IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट, इन राज्यों में बारिश मचाएंगी तबाही

Cyclone Mocha: IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट, इन राज्यों में बारिश मचाएंगी तबाही
x
Cyclone Mocha: मौसम विभाग (IMD) ने देश के कई राज्यों में बारिश को लेकर बड़ी चेतावनी दी है.

Cyclone Mocha, cyclone mocha Latest update: मौसम विभाग (IMD) ने देश के कई राज्यों में बारिश को लेकर बड़ी चेतावनी दी है. दरअसल मौसम विभाग ने बताया की Cyclone Mocha चक्रवात बांग्लादेश-म्यांमार तटों पर फॉग बना रहा है. मिली जानकारी के मुताबिक मौसम विभाग ने 14 मई को एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए चक्रवात मोचा, बारिश और लू को लेकर बड़ी चेतावनी जारी की है.

मौसम विभाग (cyclone mocha update) ने जारी बयान में बताया की बंगाल की पूर्वोत्तर खाड़ी के ऊपर चक्रवाती तूफान "मोचा" फॉग बना रहा है. ऐसे में देश के पूर्व राज्यों में बहुत भारी बारिश की चेतावनी भी जारी की.

चक्रवात मोचा चेतावनी mocha cyclone live

मौसम विभाग में रिलीज प्रेस विज्ञपति में बताया की राज्यों में छिटपुट स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा की उम्मीद की जानी चाहिए।

ऑरेंज अलर्ट चेतावनी moka cyclone

IMD ने कहा कि अगले 5 दिनों के दौरान पूर्वोत्तर भारत के कुछ हिस्सों में हल्की/मध्यम बारिश होगी। 14 और 16 तारीख के बीच अरुणाचल प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश की उम्मीद है।

नागालैंड, मेघालय, असम, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भी 14 से 18 मई के बीच ऐसा ही अनुभव होगा। विशेष रूप से असम और मेघालय के अलग-थलग क्षेत्रों में 15, 16 और 18 मई को बहुत भारी बारिश की उम्मीद की जानी चाहिए।

14 से 17 तारीख के बीच नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भी यही उम्मीद की जानी चाहिए।

हीटवेव चेतावनी cyclone mocha live tracker

IMD ने बताई है कि पश्चिमी मध्य प्रदेश और विदर्भ में गर्मी की लहरें प्रभावित क्षेत्रों को प्रभावित करेंगी। 15 से 17 मई के बीच ओडिशा और 16 मई को गंगीय पश्चिम बंगाल में भी गर्म हवाएं चलेंगी। लगातार नमी और तापमान के कारण, कोंकण और गुजरात के तटों पर लोगों को गर्म और परेशान करने वाले मौसम की उम्मीद करनी चाहिए।

Next Story