राष्ट्रीय

Biparjoy Cyclone in Rajasthan: राजस्थान में बिपरजॉय का तांडव, मौसम विभाग ने कई जिलों में जारी किया अलर्ट!

Biparjoy Cyclone In Rajasthan
x

Biparjoy Cyclone In Rajasthan

Cyclone Biparjoy Rajastha News, Rajasthan Weather, Rajasthan Mei Toofan: राजस्थान में साइक्लोन बिपरजॉय का असर देखने को मिल रहा है।

Cyclone Biparjoy Rajastha News, Rajasthan Weather, Rajasthan Mei Toofan: राजस्थान में साइक्लोन बिपरजॉय का असर देखने को मिल रहा है। प्रदेश के कई हिस्से भीषण बारिश के चलते जल मग्न हो गए हैं। आंधी तूफ़ान के चलते आम जन जीवम बेपटरी हो गया है। ऐसे में एक बार फिर मौसम विभाग ने प्रदेश के कई हिस्सों में भीषण बारिश के चलते अलर्ट जारी कर दिया है।

मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को राज्य में कही-कही पर अत्यधिक भारी तथा कुछ स्थानों पर भारी से अति भारी वर्षा हुई । राज्य मे अनेक स्थानो पर मेघगर्जन या वज्रपात के साथ हल्की से मध्यम बारिश हुई।

मौसम विभाग के अनुसार 20 जून को पूर्वी राजस्थान के जयपुर, अजमेर, कोटा, भरतपुर, उदयपुर संभागो मे अनेक स्थानो पर वर्षा होने की संभावना है। साथ ही जोधपुर एवं बीकानेर संभागों मे भी कही-कही पर वर्षा होने की संभावना है। मौसम विभाग ने सवाईमाधोपुर, कोटा और बारां जिलो के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इन जिलो मे भारी बारिश, मेघगर्जन के साथ 50-60 किमी प्रति घण्टे की रफ्तार से हवाये चल सकती है।

वही 21 जून को मौसम विभाग के अनुसार पूर्वी राजस्थान के जयपुर, अजमेर, कोटा, भरतपुर, उदयपुर संभागो मे कुछ स्थानो पर वर्षा होने की संभावना है। साथ ही जोधपुर एवं बीकानेर संभागों मे भी कही-कही पर वर्षा होने की संभावना है। मौसम विभाग ने झालावाड़, कोटा और बारां जिलो के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। इन जिलो मे तेज बारिश, मेघगर्जन के साथ 30-40 किमी प्रति घण्टे की ऱफ्तार से हवाये चलने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार आगामी 4-5 दिनों मे अधिकतम तापमान मे कोई विशेष परिवर्तन होने की संभावना नही है।

Next Story