राष्ट्रीय

CWG 2022 Indian Women's Hockey Team ने जीता ब्रॉन्जमेडल, ऐसा पहली बार हुआ

CWG 2022 Indian Womens Hockey Team ने जीता ब्रॉन्जमेडल, ऐसा पहली बार हुआ
x
CWG 2022 Indian Women's Hockey Team Won The Bronze Medal: विमेंस हॉकी टीम इंडिया ने नूजीलैंड की टीम को 2-1 से हारकर ब्रॉन्ज मेडल जीत लिया है

CWG 2022 Indian Women's Hockey Team Won The Bronze Medal: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 बर्मिंघम में भारतीय महिला हॉकी टीम ने नूजीलैंड की वीमेंस टीम को 2-1 से हारकर ब्रॉन्ज मेडल जीत लिया है। CWG के इतिहास में यह पहला मौका है जब Indian Women's Hockey Team को ब्रॉन्ज मेडल हासिल हुआ है.

जब मैच शुरू हुआ तो इंडियन वीमेंस की टीम काफी नर्वस थी, प्लेयर्स में कोर्डिनेशन की कमी दिखाई दे रही थी. गेम शुरू होने के 29 मिनट बाद इंडियन टीम ने पहला गोल किया जो सलीमा टेटे ने मारा, तीसरे क्वाटर में भारत 1-0 से आगे था. इसके बाद आखिरी मिनट में नूजीलैंड का पहला गोल हुआ और दोनों टीमों का स्कोर बारबार हो गया. दोनों टीमों के बीच टाई हो गया ऐसे में विजेता टीम की घोषणा करने के लिए पैनल्टी शूटआउट हुआ जिसमे भारतीय भारतीय गोलकीपर ने शूटआउट में 4 गोल बचा लिए इसी के साथ इंडिया का स्कोर 2-1 हो गया. और वीमेंस हॉकी टीम इंडिया ने इतिहास रच दिया।


पहले गोल्ड और सिल्वर जीत चुकी है भारतीय टीम

बता दें कि यह पहला मौका है जब वीमेंस हॉकी टीम इंडिया ने CWG में ब्रॉन्ज जीता है, मगर आखिरी बार साल 2006 में टीम ने सिल्वर मेडल और उससे पहले 2022 में पहली बार Commonwealth Games में गोल्ड मेडल जीता था. 2006 के बाद 2022 में जाकर भारतीय महिला हॉकी टीम ने ब्रॉन्ज मेडल में भी अपना कब्जा जमा लिया है.


Next Story