राष्ट्रीय

Cruise Drug Party Case: फिर जेल में कटेगी रात, अब बुधवार को होगी आर्यन खान की जमानत पर सुनवाई

Aaryan Puneet Dwivedi
26 Oct 2021 1:00 PM GMT
Cruise Drug Party Case: फिर जेल में कटेगी रात, अब बुधवार को होगी आर्यन खान की जमानत पर सुनवाई
x

Cruise Drug Party Case: आर्यन खान को मिला पूर्व अटॉर्नी जनरल साथ, मुख्य वकील के तौर पर हाई कोर्ट में पेश होंगे

Cruise Drug Party Case: शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी का साथ मिला है.

Cruise Drug Party Case: शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के बेटे आर्यन खान क्रूज ड्रग पार्टी केस में 24 दिनों से जेल में हैं. अब तक किसी भी कोर्ट से उन्हें जमानत नहीं मिल पाई है. आज उनके जमानत याचिका पर मुंबई हाई कोर्ट में सुनवाई लंबे समय तक चलती रही. अब इस केस पर सुनवाई बुधवार 27 अक्टूबर को भी जारी रहेगी. आज की रात आर्यन खान को फिर से जेल में काटनी पड़ेगी.

इस बीच ड्रग केस के आरोपी आर्यन खान (Aryan Khan) को पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी (Mukul Rohtagi) का साथ मिला है. मुकुल रोहतगी आर्यन खान के वकील सतीश मानशिंदे के साथ मुख्य वकील के तौर पर अदालत में पेश हुए और उन्होंने आर्यन खान का पक्ष रखा. वहीं NCB एक बार फिर आर्यन खान के जमानत का कड़ा विरोध किया है.

NCB और आर्यन खान के वकीलों के बीच लंबी बहस

मंगलवार को हाई कोर्ट में आर्यन खान की जमानत पर लंबे समय तक सुनवाई चलती रही. मुकुल रोहतगी NCB की कार्रवाई का विरोध करते हुए आर्यन खान की जमानत पर जोर देते रहें. आर्यन के वकील ने कोर्ट में बताया कि आरोपी के पास से किसी भी तरह का कोई नशीला पदार्थ आदि बरामद नहीं हुआ है. बावजूद उसे 24 दिनों से जेल में रहना पड़ रहा है. वहीं NCB की ओर से इस पर कड़ा विरोध दर्ज कराया है. NCB की ओर से दलील दी गई है कि आर्यन खान के मोबाइल से कुछ चैट बरामद हुई हैं, जिन पर जांच चल रही है.

कोर्ट में आर्यन खान के वकील मुकुल रोहतगी ने क्या रखी दलीलें?

पार्टी में मेहमान थे आर्यन

आर्यन के वकील मुकुल रोहतगी ने कोर्ट में दलील देते हुए कहा कि आर्यन कोविड के दौरान भारत लौटे हैं. वे कैलिफोर्निया में पढ़ रहे थे. आर्यन कस्टमर नहीं थे. आर्यन खान क्रूज पार्टी में स्पेशल गेस्ट थे. प्रदीप गाबा ने आर्यन को पार्टी में बुलाया था. प्रदीप गावा इवेंट मैनेजर थे. आर्यन और अरबाज को बुलाया गया था. आर्यन और अरबाज मर्चेंट के पास क्रूज पार्टी की टिकट भी नहीं थी. पंचनामा में फोन सीज करने की कोई जानकारी नहीं दी गई.

आर्यन की ड्रग्स चैट का इस केस से लेना देना नहीं

वे शाम 4.30 बजे क्रूज टर्मिनल पर पहुंचे थे. एनसीबी के पास पहले से क्रूज पर ड्रग्स पार्टी होने की जानकारी थी. उन्होंने आर्यन, अरबाज समेत कईयों को गिरफ्तार किया. आर्यन के पास से कोई बरामदगी नहीं हुई. उनके दोस्त अरबाज मर्चेंट के जूते से 6 ग्राम की ड्रग्स मिली थी. इतनी कम मात्रा के लिए जेल नहीं भेज सकते. ड्रग्स लेने की जांच को लेकर आर्यन का कोई टेस्ट नहीं हुआ है. मेरे मुवक्किल को गिरफ्तार करने का कोई आधार नहीं है. उनकी गिरफ्तारी का कोई मतलब नहीं. बिना किसी सबूत के आपने किसी को 20 दिनों से जेल में रखा है. उसका फोन चैक किया है.

इस केस को आर्यन के पैरेंट्स की वजह से काफी अटेंशन मिला. जब एनसीबी ने कोई बरामदी नहीं की, कोई कंजपशन नहीं हुआ फिर आर्यन खान कौन से सबूतों से छेड़ाछाड़ करेंगे? एनसीबी ने जिस चैट का हवाला दिया है वो 2018-19 की है, जिसका क्रूज ड्रग्स पार्टी केस से कोई लेना देना नहीं है. वो चैट तब हुई जब आर्यन विदेश में थे.

आर्यन के पास से बरामदगी नहीं

आर्यन की गिरफ्तारी पर सवाल उठाते हुए मुकुल रोहतगी में कहा कि अब तक 23 दिन गुजर चुके हैं इस केस में अब तक कोई बरामदगी नहीं हुई. फिर भी आर्यन खान से दोषियों जैसा बर्ताव किया जा रहा है. मुकुल रोहगती ने आर्यन खान के किसी भी साजिश में होने से इंकार किया है. उनके मुताबिक अगर साजिश की भी गई है तो इस केस में 1 साल की सजा का प्रावधान है.आर्यन केस में कोई वित्तीय लेन देन नहीं हुई.

बता दें मुंबई क्रूज ड्रग पार्टी केस में आरोपी बनें आर्यन खान की जमानत याचिका को मजिस्ट्रेट कोर्ट और स्पेशल एनडीपीएस कोर्ट ने खारिज कर दिया था. जिसके बाद जमानत की याचिका मुंबई हाई कोर्ट में दायर की गई थी. जिस पर आज मंगलवार को सुनवाई होनी है.

शाहरुख की मैनेजर के खिलाफ एनसीबी की दलील

याचिका में शाहरुख खान की मैनेजर पूजा ददलानी का नाम लिया है, जिसमें कहा गया है, "इस तरह के कथित हलफनामे में स्पष्ट रूप से मैनेजर पूजा ददलानी का नाम जुड़ा है. ऐसा सामने आया है कि इन महिला (पूजा ददलानी) ने जांच के दौरान गवाह को प्रभावित किया है.

एनसीबी का कहना है कि गवाहों को प्रभावित किया जा रहा है और आर्यन खान की जमानत खारिज करने का यह एक जरूरी आधार होना चाहिए.

एनसीबी के बाद आर्यन के वकील ने हलफनामा दाखिल किया

आर्यन खान की जमानत याचिका पर NCB के जवाब दाखिल करने के बाद अब आर्यन की लीगल टीम ने भी दो पेज का हलफनामा दाखिल किया है. हलफनामे में कहा गया- आवेदक का उन आरोपों और काउंटर आरोपों से कोई लेना-देना नहीं है जो मौजूदा समय में पब्लिक / सोशल मीडिया में हैं.

आगे कहा गया कि आर्यन खान का सैल के साथ कोई कनेक्शन नहीं है. जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान आर्यन खान की कानूनी टीम द्वारा हलफनामे पर जोर दिया जाएगा.

समीर वानखेड़े के परिवार को मिल रहीं जान से मारने की धमकी

ड्रग्स केस में एनसीबी ऑफिसर समीर वानखेड़े भी गंभीर आरोपों के घेरे में हैं. ऐसे में उनकी पत्नी क्रांति रेडकर वानखेड़े ने उनकी सफाई में कहा है- मुझे पुलिस सुरक्षा दी गई है क्योंकि हमारे परिवार को जान से मारने की धमकी मिल रही है. अगर समीर वानखेड़े को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो में उनके मौजूदा पद से हटा दिया जाता है तो बहुत से लोगों को फायदा हो सकता है.

नवाब मलिक द्वारा समीर वानखेड़े पर फर्जी सर्टिफिकेट बनाने के आरोप पर क्रांति रेडकर वानखेड़े ने सफाई देते हुए कहा- समीर वानखेड़े के पूरे गांव का सर्टिफिकेट देख लीजिए, उनके पूरे वानखेड़े परिवार का सर्टिफिकेट देख लिजिए. एक इंसान झूठा सर्टिफिकेट बनवा सकता है, पूरा गांव थोड़ी न बनवा सकता है.

वकीलों की फौज, लेकिन राहत नहीं

मामले में अपने बेटे को छुड़वाने और जमानत दिलवाने के लिए बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान एड़ी चोटी एक किए हुए हैं. उन्होंने आर्यन को राहत दिलवाने के लिए वकीलों की फ़ौज खड़ी कर दी है. बावजूद इसके 24 दिन बाद भी राहत नहीं मिल सकी है. ड्रग्स मामलों के एक्सपर्ट वकील माने जाने वाले सतीश मानशिंदे की पैरवी के बाद सलमान खान के वकील अमित देसाई की भी सहायता ली गई थी. लेकिन बात नहीं बन पाई. अब शाहरुख के बेटे की जमानत के लिए एक्स अटॉर्नी जनरल मुकुल रस्तोगी सतीश मानशिंदे के साथ मुख्य वकील के तौर पर बॉम्बे हाई कोर्ट में पेश होने जा रहें हैं. वे शाहरुख के बेटे का पक्ष रखकर उन्हें जमानत दिलवाने का प्रयास करेंगे.


Shahrukh Khan's Birthday


क्या शाहरुख खान के बर्थडे पर घर में होंगे बेटे आर्यन?

8 अक्टूबर को आर्यन खान की मां गौरी खान का बर्थडे (Gauri Khan Birthday) था. लेकिन इस दौरान आर्यन खान को जमानत नहीं मिल पाई और मां के बर्थडे पर घर बिन बेटे के था. 2 नवंबर को उनके पिता शाहरुख खान का बर्थडे (Shahrukh Khan Birthday) होता है. परिवार को उम्मीद है कि आज हाई कोर्ट से आर्यन खान को जमानत मिल जाएगी और वे अपने पिता के बर्थडे में घर में साथ होंगे. बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़े लोग और शाहरुख खान के फैंस भी यही दुआ कर रहें हैं.


मुंबई ड्रग पार्टी केस में आर्यन खान जेल में हैं. इसी मामले में अनन्या पांडे से भी पूछताछ हो रही है.


अनन्या पांडे भी NCB की रडार में

इधर इसी मामले में अभिनेता चंकी पांडे की बेटी अनन्या पांडे (Ananya Panday) भी NCB की रडार में है. आर्यन खान के पास से जो चैट हिस्ट्री मिली है उसमें अनन्या पांडे का भी नाम था. दोनों के बीच नशे को लेकर चैट होना बताया जा रहा है. इसी को लेकर अनन्या पांडे को NCB दफ्तर के चक्कर काटने पड़ रहें हैं.

Next Story
Share it