राष्ट्रीय

क्रूड आयल की कीमतों में लगी आग! क्या फिर बढ़ने वाले हैं Petrol-Diesel के दाम?

petrol diesel prices
x
Petrol Diesel Prices Latest Updates: इंटरनेशनल मार्केट में एक बार फिर कच्चे तेल (Crude Oil) की कीमत उछलकर फिर 93 डॉलर प्रति बैरल के करीब पहुंच गई है।

Petrol Diesel Prices Latest Updates: इंटरनेशनल मार्केट में एक बार फिर कच्चे तेल (Crude Oil) की कीमत उछलकर फिर 93 डॉलर प्रति बैरल के करीब पहुंच गई है। दाम बढ़ने के बाद भी भारत में कमर्शियल क्षेत्र की तेल एवं गैस विपणन कंपनियों (Public Sector Oil & Gas Marketing Companies) ने पेट्रोल-डीजल के दाम (Petrol-Diesel Prices) में अभी तक कोई फेरबदल नहीं किया है। अगर आगे इंटरनेशनल मार्केट में ऐसे ही क्रूड आयल के दाम बढ़ते गए तो, हो सकता है कि भारत में कमर्शियल क्षेत्र की तेल एवं गैस विपणन कंपनियों को दाम में इजाफा करना पड़े।

इस वक्त इतना है दाम

  • बता दें कि दिल्ली में शनिवार को पेट्रोल 96.72 रुपये और डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर पर टिका रहा।
  • इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के मुताबिक मुंबई में पेट्रोल की कीमत 106.31 रुपये प्रति लीटर और डीजल का भाव 94.27 रुपये प्रति लीटर है।
  • कोलकाता में पेट्रोल 106.03 रुपये प्रति लीटर और डीजल 92.76 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।
  • चेन्नई में पेट्रोल 102.63 रुपये प्रति लीटर और डीजल 94.24 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा है।

इंटरनेशनल मार्केट में बढे दाम

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते कच्चे तेल (Crude Oil) की कीमत घटकर 90 डॉलर प्रति बैरल के नीचे आ गई थी, लेकिन कच्चे तेल के दाम में फिर उछाल देखने को मिल रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार इंटरनेशनल मार्केट में हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन शनिवार को ब्रेंट क्रूड ऑयल (brent crude oil) 4.14 फीसदी की बढ़त के साथ 92.84 डॉलर प्रति बैरल पर है।इसी तरह US West Texas Intermediate (WTI) क्रूड 86.79 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा है।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story