राष्ट्रीय

Covid Update: कोविड को लेकर सरकार हाई अलर्ट पर, इन 5 राज्यों को लिखा पत्र

Covid Update: कोविड को लेकर सरकार हाई अलर्ट पर, इन 5 राज्यों को लिखा पत्र
x
Covid Update: कोविड को लेकर सरकार हाई अलर्ट पर, इन 5 राज्यों को लिखा पत्रदेश में फिर से कोविड के मामले सामने आने से सरकार हाई अलर्ट मोड में आ गई है

Centre writes to 5 States reporting surge in covid cases: देश में कोविड (Covid-19) के मामले अभी शांत नही हुए है। सामने आ रहे कोरोना के केसों (Corona Cases) को देखते हुए सरकार भी हाई अलर्ट मोड पर आ गई है। दरअसल कोरोना के पूरी तरह जड़ से सामाप्त नही हुआ है। यही वजह है कि वायरस (Corona Virus) एक बार फिर अपने पैर पसारने लगे है। इसे देखते हुए केन्द्र ने देश के इन 5 राज्यों को पत्र लिख कर समय रहते है, सही कदम उठाने के निर्देश दिए गए है।

इन राज्यों को लिखा गया पत्र

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण (Union Health Secretary Rajesh Bhushan) ने तमिलनाडु, केरल, तेलंगाना, कर्नाटक और महाराष्ट्र राज्यों को पत्र लिखकर निर्देश देते हुए कहा है, कि देश के कुछ राज्यों में कोरोना मरीजों की संख्या प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। जिससे संक्रमण फैलने का खतरा अधिक बढ़ गया है। ऐसे में सतर्क रहने की जरूरत है। साथ ही केन्द्रीय स्वास्थ सचिव ने यह भी निर्देश दिये है कि बढ़ते कोरोना संक्रमण (corona infection) को रोकने के लिए जरूरी कदम उठाए जाएं।

इस तरह का भी पत्र में उल्लेख

स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने पत्र में उन्होंने पिछले तीन महीनों में देश में कोरोना मरीजों में गिरावट का भी जिक्र किया है। तो वहीं प्रभावी कदम उठाए जाने के निर्देश भी दिए गए है।

तमिलनाडु में सबसे ज्यादा केस

तमिलनाडु में सबसे ज्यादा मरीज सामने आए हैं। पत्र में कोरोना संक्रमण दर पिछले सप्ताह के 5.2 प्रतिशत से बढ़कर 7.8 प्रतिशत हो गई है। महाराष्ट्र में 27 मई को समाप्त में 2471 नए मामले दर्ज किए गए थे। लेकिन 3 जून को सप्ताह में यह संख्या 4,883 थी। इसके अलावा, तेलंगाना और कर्नाटक में भी इस अवधि के दौरान साप्ताहिक संक्रमण के मामलों में वृद्धि देखी गई है। सभी राज्यों को यह सुझाव दिया गया है कि कोरोना मरीजों की वृद्धि को देखते हुए जरूरी कदम उठाए जाएं।

Next Story