राष्ट्रीय

Covid-19 Vaccination Drive : क्या भारत में Corona Virus Vaccine की है कमी ?

Covid-19 Vaccination Drive : क्या भारत में Corona Virus Vaccine की है कमी ?
x
Covid-19 Vaccination Drive : कई मीडिया रिपोर्ट्स और सोशल मीडिया वेबसाइटस में यह बताया जा रहा है की भारत में कोरोना वायरस वैक्सीन (Corona Virus Vaccine) की कमी हो रही है। ऐसे में स्‍वास्‍थ्‍य और परिवार कल्‍याण मंत्री (Health & Family Welfare Minister) डॉक्‍टर हर्षवर्धन (Dr. Harsh Vardhan) सामने आये है। उन्होंने देश में कोविड टीकों की कमी के दावों को खारिज कर दिया है।

Covid-19 Vaccination Drive : कई मीडिया रिपोर्ट्स और सोशल मीडिया वेबसाइटस में यह बताया जा रहा है की भारत में कोरोना वायरस वैक्सीन (Corona Virus Vaccine) की कमी हो रही है। ऐसे में स्‍वास्‍थ्‍य और परिवार कल्‍याण मंत्री (Health & Family Welfare Minister) डॉक्‍टर हर्षवर्धन (Dr. Harsh Vardhan) सामने आये है। उन्होंने देश में कोविड टीकों की कमी के दावों को खारिज कर दिया है।

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा है कि केन्‍द्र सरकार स्थिति पर लगातार नजर रखे हुए है और राज्‍यों तथा केन्‍द्र शासित प्रदेशों को Corona Vaccine की सप्‍लाई बढ़ा रही है। डॉक्‍टर हर्षवर्धन ने कहा क‍ि कुछ राज्‍य कोविड टीकों की कमी को लेकर जो बवंडर खड़ा कर रहे हैं वह उनकी अपनी कमजोरियों को छिपाने की कोशिश कर रहे है।

देश भर में दिए गए नौ करोड़ से अधिक खुराक

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री Dr. Harsh Vardhan ने अपने अनेक ट्वीट मैसेज में कहा कि अब तक देशभर में Corona Pandemic (कोरोना महामारी ) की रोकथाम के लिए नौ करोड़ से अधिक खुराक दी जा चुकी हैं। Dr. Harsh Vardhan ने बताया है की भारत सरकार के पास इस समय चार करोड़ तीस लाख से अधिक खुराक उपलब्‍ध हैं और इन्हे जल्‍द ही भारत के अन्य राज्‍यों को भेजा जा रहा है।

यह भी पढ़े : Aadhar Card में लगी अपनी फोटो नहीं पसंद तो खुद से करे ऐसे Update, नहीं जाना होगा आधार सेंटर

Next Story