राष्ट्रीय

BJP MP Ram Shankar Katheria को कोर्ट ने सुनाई 2 साल की सजा, जा सकती है सांसदी, जानें क्या है मामला?

BJP MP Ram Shankar Katheria को कोर्ट ने सुनाई 2 साल की सजा, जा सकती है सांसदी, जानें क्या है मामला?
x
Etawah Sansad (MP) Ram Shankar Katheria Jail News In Hindi: उत्तर प्रदेश से बड़ी खबर सामने आ रही है। इटावा से बीजेपी सांसद राम शंकर कठेरिया ( BJP MP Ram Shankar Katheria) को आगरा की MP MLA Court ने मारपीट के एक मामले में 2 साल जेल की सजा सुनाई है।

Etawah Sansad Ram Shankar Katheria Jail News In Hindi: उत्तर प्रदेश से बड़ी खबर सामने आ रही है। इटावा से बीजेपी सांसद राम शंकर कठेरिया ( BJP MP Ram Shankar Katheria) को आगरा की MP MLA Court ने मारपीट के एक मामले में 2 साल जेल की सजा सुनाई है।

BJP MP Shankar Katheria Jail क्यों हुई?

बता दें की दो साल की जेल की सजा के साथ ही सांसद राम शंकर कठेरिया पर 50000 रुपये का अर्थदंड भी लगाया है। बता दें की कठेरिया सजा बिजली कंपनी के अधिकारी से मारपीट के आरोप में सुनाई गई है।

फैसला सुनाए जाने के बाद सांसद राम शंकर कठेरिया ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कोर्ट का फैसला मंजूर है लेकिन वह आगे अपील भी करेंगे। मिली जानकारी के अनुसार यह कठेरिया और बिजली कंपनी के अधिकारी की मारपीट की घटना 16 नवंबर 2011 की है। जिसके बाद हरीपर्वत थाने में एमपी कठेरिया और अज्ञात समर्थकों के खिलाफ आईपीसी की धारा 147 और 323 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था।

जिसके बाद यूपी पुलिस ने कठेरिया के खिलाफ दर्ज हुए मुकदमे में आरोप पत्र कोर्ट में दाखिल किया था। बता दें की केस में गवाही एवं बहस की प्रक्रिया पूरी होने के बाद एमपी एमएलए कोर्ट ने शनिवार को लगभग 11 साल बाद फैसला सुनाया।

क्या है सांसद का तर्क?


कोर्ट के फैसले के बाद कठेरिया ने मीडिया से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने घटना को लेकर जानकारी देते हुए बताया की 12 साल पहले एक महिला उनके पास रोते हुए आई थी। वह महिला बिजली कंपनी के अधिकारियों से परेशान थी। महिला उनके दफ्तर में बैठकर सुसाइड करने की बात कह रही थी।

उन्होंने कहा की महिला की पीड़ा सुनने के बाद वह अधिकारियों से बातचीत करने पहुंचे थे। उन्होंने बताया की बातचीत के दौरान हंगामा हो गया था। जिसके बाद टोरेंट पावर के सुरक्षा निरीक्षक समेधी लाल (Security Inspector Samedhi Lal) नें हरी पर्वत थाने में तहरीर देकर सांसद कठेरिया के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था।

तो वहीं अधिकारी ने यह आरोप लगाया था कि वो टोरेंट पावर लिमिटेड (आगरा) के ऑफिस में बिजली चोरी से जुड़े मामलों का निपटारा कर रहे थे.. उसी दौरान स्थानीय सांसद राम शंकर कठेरिया (Etawah Sansad Ram Shankar Katheria) के साथ आए दस-पंद्रह समर्थकों ने अधिकारी भावेश रसिक लाल शाह के कार्यालय में घुसकर मारपीट शुरू कर दी थी। मारपीट में कंपनी के मैनेजर भावेश रसिक लाल शाह को काफी चोटें आई थी। जिसके बाद MP के खिलाफ केस दर्ज कराया गया था। बता दें की जब यह केस फाइल हुआ तो उस वक्त वो आगरा के ही सांसद थे।

कठेरिया की जाएगी सांसदी

बता दें MP-MLA Court द्वारा दोषी ठहराए जाने और दो साल की सजा मिलने के बाद अब उनकी सांसदी भी जा सकती है। नियमो के अनुसार जिस नेता को दो साल या उससे ज्यादा की सजा कोर्ट से मिल जाती है वो एमपी या एमएलए (MP-MLA) के पद पर नहीं रह सकते हैं।

Next Story