राष्ट्रीय

Tripura, Meghalaya Nagaland Vidhan Sabha Elections Results Live: एनपीपी ने दो सीटों पर खाता खोला, 24 पर बढ़त जारी

Tripura, Meghalaya Nagaland Vidhan Sabha Elections Results Live:  एनपीपी ने दो सीटों पर खाता खोला, 24 पर बढ़त जारी
x
Tripura, Meghalaya Nagaland Vidhan Sabha Elections Results Update: त्रिपुरा विधानसभा की 60 सीटों के लिए मतगणना सुबह आठ बजे शुरू हुई।

Tripura, Meghalaya Nagaland Vidhan Sabha Elections Results Update: देश के नागरिको के लिए जरूरी सूचना है। बता दें की त्रिपुरा विधानसभा (Tripura Vidhan Sabha) की 60 सीटों के लिए मतगणना सुबह आठ बजे शुरू हुई। डाक मतों की गिनती पहले की जा रही है। चार से आठ दौर की मतगणना होगी। यहाँ कडी सुरक्षा व्‍यवस्‍था के बीच मतों की गिनती हो रही है। बता दें की आज ही 259 उम्‍मीदवारों के भाग्‍य का फैसला होगा।

अन्‍य नेताओं के साथ वरिष्‍ठ भाजपा नेता और वर्तमान मुख्‍यमंत्री डॉ. माणिक साहा, उपमुख्‍यमंत्री जिश्‍नू देब वर्मन, केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री प्रतिमा भौमिक, वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता सुदीप राय बर्मन और आशीष साहा तथा वरिष्‍ठ सीपीआई-एम के नेता जितेंद्र चौधरी के भाग्‍य का फैसला होगा। जानकारी के अनुसार पूरी मतगणना प्रक्रिया दोपहर एक बजे तक संपन्‍न होगी।

मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार मेघालय में कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना चल रही है। बता दें की 59 विधानसभा क्षेत्रों के लिए राज्य के 13 स्थानों पर वोटों की गिनती हो रही है। निर्वाचन आयोग ने मतगणना केंद्रों पर पर्यवेक्षक तैनात किए हैं। म

तगणना की पूरी प्रक्रिया की सीसीटीवी से निगरानी हो रही और साथ ही वेबकास्टिंग भी की जा रही है।

तो वहीँ नागालैंड में कड़ी सुरक्षा और सीसीटीवी की निगरानी में मतगणना का काम चल रहा है। निर्वाचन आयोग ने मतगणना की समूची प्रक्रिया पर निगरानी के लिए पर्यवेक्षक तैनात किए हैं। राज्य में कुल 183 उम्मीदवार मैदान में है। मतगणना दोपहर एक बजे तक संपन्न होने की संभावना है।

Live Updates

  • 2 March 2023 8:08 AM GMT

    मेघालय चुनाव: एनपीपी ने दो सीटों पर खाता खोला, 24 पर बढ़त जारी

    मेघालय विधानसभा चुनाव (Meghalaya Assembly Election) में सत्तारूढ़ नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) ने गुरुवार को दो सीटों पर अपना खाता खोल लिया। एनपीपी ने नर्तियांग विधानसभा सीट पर अपना कब्जा बरकरार रखा और रेतियांग सीट पर जीत हासिल की है।

  • 2 March 2023 7:41 AM GMT

    Nagaland में NDPP-BJP गठबंधन तीन सीटों पर विजयी, 36 सीटों पर बढ़त

    नागालैंड विधानसभा चुनाव (nagaland assembly election) में नेशनल डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (NDPP) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) गठबंधन भारी जीत की ओर अग्रसर है। प्रदेश की 60 विधानसभा सीटों में से गठबंधन ने तीन सीटों पर विजय हासिल कर ली है और 36 सीटों पर आगे चल रहा है।

  • 2 March 2023 7:35 AM GMT

    Tripura Mohanpur Constituency Result 2023: शिक्षा मंत्री रतन लाल नाथ जीते

    Tripura Mohanpur Constituency Result 2023: त्रिपुरा में मोहनपुर निर्वाचन क्षेत्र में से भाजपा प्रत्याशी एवं निवर्तमान कैविनेट के शिक्षा मंत्री रतन लाल नाथ (Education Minister Ratan Lal नाथ) ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी टिपरा के मोथा तापस डे को 7347 मतों के अंतर से पराजित किया

  • त्रिपुरा चुनाव में BJP की लगातार बढ़त
    2 March 2023 7:31 AM GMT

    त्रिपुरा चुनाव में BJP की लगातार बढ़त

    बड़ी खबर सामने आरही है। बता दें की त्रिपुरा में BJP 60 सदस्यीय विधानसभा में 27 में से 14 सीटों पर आगे चल रही है, जहां गुरुवार सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू हुई है।

    मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राज्य के उप मुख्यमंत्री जिष्णु देव वर्मा चारिलम (सु) सीट से अपने निकटतम प्रतिद्वंदी तिपरा मोथा के उम्मीदवार सुबोध देव वर्मा से 1000 से ज्यादा वोटों से पीछे चल रहे हैं।विपक्षी कांग्रेस या मोर्चा गठबंधन सात सीटों पर आगे BJP है।

    तो वहीँ कांग्रेस उम्मीदवारों ने तीन निर्वाचन क्षेत्रों में अपने विरोधियों को पीछे छोड़ दिया है, जबकि तीन सीटों पर माकपा की स्थिति मजबूत बनी हुई है।

    टिपरा मोधा के उम्मीदवार छह सीटों पर आगे चल रहे हैं। कांग्रेस के कद्दावर नेता सुदीप रॉपवर्मन अगरतला निर्वाचन क्षेत्र से अपने भाजपा प्रतिद्वंदी पापिया दत्ता से 1500 मतों से आगे चल रहे हैं।

    रामनगर में भाजपा उम्मीदवार सुरजीत दत्ता निर्दलीय उम्मीदवार पुरुषोत्तम रॉप बर्मन के मुकाबले 2000 से अधिक वोटों से आगे चल रहे थे, जिन्हें विपक्षी कांग्रेस-एलएफ गठबंधन और तिपस मोथा का समर्थन प्राप्त है।

Next Story