राष्ट्रीय

Coronavirus Lockdown 2023: कोरोना के कारण देश में फिर लगेगा Lockdown, 20 दिन बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज, केंद्र सरकार ने दी अभी-अभी बड़ी जानकारी

Coronavirus Lockdown 2023
x

Coronavirus Lockdown 2023

Coronavirus Lockdown: भारत देश में तो नहीं लेकिन चीन सहित अन्य कई पश्चिमी देशों में इस समय कोरोना तहलका मचा रहा है।

Coronavirus Lockdown 2023, Covid-19 PIB Fact Check: भारत देश में तो नहीं लेकिन चीन सहित अन्य कई पश्चिमी देशों में इस समय कोरोना तहलका मचा रहा है। Corona के बढ़ते मामलों को देखते हुए वहां की सरकारों ने कई जगह लाकडाउन (Lockdown In India 2023) भी लगा रखा है। लेकिन इस समय सोशल मीडिया में खबर चल रही है कि आने वाले समय में कोरोना को लेकर भारत में भी लाकडाउन लगेगा। लेकिन भारत में हालात सामान्य है उसके बाद भी सोशल मीडिया में इस तरह की खबर चलाई जा रही है। जिससे देश के लोगों के बीच इसकी चर्चा आम हो गई है। लेकिन अपको बता दें कि देश की सरकार पूरी तरह से अलर्ट है। ऐसे में इस लाकडाउन की इस खबर में कितनी सच्चाई है इसे परखना होगा।

क्या है वायरल खबर की हकीकत coronavirus in india

जब सोशल मीडिया में चल रही खबर के सम्बंध में पीआईबी द्वारा फैक्ट चेक (PIB Fact Check) किया गया तो पता चला कि यह खबर पूरी तरह से फर्जी है। साथ ही पीआईबी का कहना है कि इस तरह की खबारों को प्रसारित करने से पहले उसकी सच्चाई जान लेना चाहिए। इस तरह की खबरों को सोशल मीडिया में वायरल करने से समाज में भ्रम की स्थिति उत्पन्न होती है ऐसे में इससे बचना चाहिए। वहीं आम लोगो को भी कहा गया है कि सोशल मीडिया की खबरों को शेयर करने से पहले लोगों सच्चाई का पता लगा लेना चाहिए।


कोरोना को लेकर सरकार सतर्क Lockdown In India

भारत में कोरोना को लेकर देश की सरकार पूरी तरह सतर्क है। केन्द्र सरकार द्वारा राज्यों को भी जरूरी एहतियात बरतने के लिए कहा है। वहीं चीन, हांगकांग, जापान, दक्षिण कोरिया, सिंगापुर तथा थाईलैंड से आने वाली सभी फ्लाइटों के यात्रियों की कोरोना जांच की जा रही है। रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही लोगों को छोड़ा जा रहा है।

Next Story