राष्ट्रीय

पकड़ी गई 4 करोड़ रूपये की कोरोना की नकली कोविडशील्ड, STF ने की कार्रवाई

पकड़ी गई 4 करोड़ रूपये की कोरोना की नकली कोविडशील्ड, STF ने की कार्रवाई
x
यूपी के वाराणसी में कोरोना की नकली कोविड शील्ड वैक्सीन एवं किट बनाने का भंडाफोड़ हुआ है

वाराणसी। नकली कारोबार से जुड़े लोग मुनाफा कमाने के लिए अब लोगो के जीवन से खिलवाड़ कर रहे है। ऐसा ही एक मामला उत्तर-प्रदेश के वाराणसी के लंका क्षेत्र स्थित रोहित नगर से सामने आया है। जंहा एसटीएफ ने एक गिरोह को पकड़ कर नकली कोविड शील्ड के साथ नकली कोविड टेस्टिंग किट अन्य दवाएं बड़े पैमाने पर पकड़ी है।

4 करोड़ का सामान बरामद

खबर है कि एसटीएफ ने छापामार कार्रवाई के दौरान लगभग 4 करोड़ रूपये कीमत की वैक्सीन, किट एवं अन्य दवाईया जब्त की है। वही इस कारोबार से जुड़े 5 लोगों को एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि इस गिरोह का नेटवर्क कई राज्यों में फैला है।

यह मिला सामान

पकड़े गए गिरोह के सदस्यों के अड्रडे से एसटीएफ के अधिकारियों ने भारी मात्रा में नकली कोविड टेस्टिंग किट, नकली कोविडशील्ड वैक्सीन, नकली जाइकोव डी वैक्सीन, पैकिंग मशीन, खाली शीशी, स्वाब स्टिक आदि बरामद किए है।

सूत्रों ने बताया कि यहां से तैयार दवाएं और किट विभिन्न राज्यों को सप्लाई की गईं। एसटीएफ वाराणसी यूनिट के पुलिस अधिकारियों का कहना है कि फील्ड यूनिट की टीम को लगातार फर्जी कोविड किट और वैक्सीन की जानकारी मिल रही थी। उसी के आधार पर लंका थाने की रोहित नगर कॉलोनी स्थित एक फ्लैट में यह कार्रवाई की गई और यंहा व्यापक पैमाने पर गड़बड़ी सामने आई है।

Next Story