राष्ट्रीय

सुरक्षाबलो पर टूट पड़ा Corona का कहर, 600 से ज्यादा हुए संक्रमित, हड़कंप

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:21 AM GMT
सुरक्षाबलो पर टूट पड़ा Corona का कहर, 600 से ज्यादा हुए संक्रमित, हड़कंप
x
सुरक्षाबलो पर टूट पड़ा Corona का कहर, 600 से ज्यादा हुए संक्रमित, हड़कंपनई दिल्ली। कोरोना वायरस  Corona का असर आम आदमी और स्वास्थ्यकर्मियों
सुरक्षाबलो पर टूट पड़ा Corona का कहर, 600 से ज्यादा हुए संक्रमित, हड़कंप

नई दिल्ली। कोरोना वायरस Corona का असर आम आदमी और स्वास्थ्यकर्मियों ( Health Workers ) के साथ अब देश के सुरक्षाबलों ( Security Forces ) पर भी पड़ने लगा है। खासकर कोरोना के खिलाफ जंग में फ्रंटलाइन पर खड़े पैरामिलिट्री फोर्स के जवानों पर। अर्धसैनिक बलों में कोरोना संक्रमण थम नहीं रहा है। बड़ी संख्या में अर्धसैनिक बल कोरोना की वजह से पीड़ित हो रहे हैं।

अब तक 600 से ज्यादा जवान संक्रमित हो चुके हैं। इनमें 96% सिर्फ दिल्ली में हैं। शनिवार को ही सीआरपीएफ ( CRPF ) के 62, बीएसएफ ( BSF ) के 35, सीआईएसएफ के 13 और आईटीबीपी के 6 जवानों की रिपोर्ट पॉजिटिव आईं। आईटीबीपी में अब तक संक्रमित मिले सभी 100 जवान दिल्ली में हैं। वहीं, बीएसएफ में 250 से ज्यादा, सीआरपीएफ के 234 जिनमें 231 एक्टिव केस हैं। सीआईएसएफ के 48 जवान पॉजिटिव मिल चुके हैं।

श्रमिकों को भोपाल से उमरिया लेकर जा रही बस कटनी में पलटी, 28 मजदूर थें सवार

बता दें कि देश में कोरोना वायरस से संक्रमण का असर तेजी से बढ़ता जा रहा है। खासकर लॉकडाउन 3.0 ( Lockdown 3.0 ) के पहले हफ्ते में तो संक्रमण के मामले दोगुनी रफ्तार से बढ़ रहे हैं।

इस स्थिति के बावजूद केंद्र और राज्य सरकारें धीरे-धीरे देश को लॉकडाउन से रियायत देने की तरफ बढ़ रही हैं। कम से कम प्रधानमंत्री और अफसरों के बीच हुई ताबड़तोड़ बैठकें तो इसी ओर इशारा कर रही हैं।

MP में भाजपा के नए 24 जिलाध्यक्ष: डाॅ. अजय सिंह को सौपी REWA की कमान

स्वास्थ्य मंत्रालय ( Health Ministry ) के मुताबिक अभी तक कोरोना के कुल संक्रमित मजदूरों की संख्या 62 जार पार कर गया है। इनमें से कोरोना संक्रमितों की संख्या 41 हजार से ज्यादा है। अभी तक कोरोना से 2109 लोगों को मौतें हो चुकी हैं।

इसके बावजूद सरकार देश में आर्थिक गतिविधियों को शुरू करने पर भी आम सहमति बनाती नजर आ रही है। अलग-अलग मंत्रालय अधिकारी अपने—अपने तरीके से एक्शन प्लान पर अमल करने की तैयारी में जुटे है।

[signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story