2019/UnCorona changing form, many types of symptoms comingtitled.jpg

कोरोना बदल रहा रूप, आ रहे कई तरह के लक्षण

RewaRiyasat.Com
Sandeep Tiwari
16 Apr 2021

नई दिल्ली (New Delhi News in Hindi) : कोरोना को लेकर चल रहे वैज्ञानिक शोध में तरह-तरह के मामले सामने आ रहे हैं। रोगियों में मिल रहे अलग-अलग लक्षणों से डाक्टर चिंतित हैं। सबसे ज्यादा हैरान करने वाली बात तो यह है कि एक ही राज्य में कई तरह के लक्षण वाले कोरोन के रोगी सामने आ रहे हैं। इन हालतो में स्थिति काफी चिंताजनक होती जा रही है। एक ही इलाके में तीन प्रकार के वायरस और राज्यो में दो तरह के वायरस से हालात बिगाड़ रहे हैं। 

जांच में नहीं आता पकड़ में, फेफड़े खराब 

एनआईवी पुणे की डॉ. प्राची यादव का इस मामले में कहना है कि कोरोना तेजी से देश में फेल रहा है। कोरोना की दूसरी लहर में भारत में पाये गये पहले स्वरूप तो वही विदेशो में कोरोना के पाये जाने वाले लक्षण और संक्रमण मिल रहा हैं। वही इस बार का कोरोना काफी ताकतवर है। जांच मे ंपता नही चलता और बाद में सीटी में फेफड़ा खराब मिलता है।

10 राज्यों के लिए अलर्ट जारी 

कोरोना से बिगडते हालातों को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने 10 राज्यों के लिए अलर्ट जारी किया है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने महाराष्ट्र के हर जिले के लिए अलर्ट जारी किया गया है। यहां 60 फीसदी मामले वायरस के नए स्वरूपों से जुड़े हुए हैं। जो चिंत का विषय हैै। 

 दिल्ली में ब्रिटिश स्ट्रेन भी

स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी रिपोर्ट में बताया है कि दिल्ली में मिले तीन तरह के वायरसों में ब्रिटिश स्ट्रेन भी शामिल है। 10 राज्यों में एक साथ दो तरह के वायरस फैल रहे हैं। वहीं जांच में पता चला है कि 18 राज्यों में एक से अधिक स्वरूप मिल चुके हैं।
 

SIGN UP FOR A NEWSLETTER