राष्ट्रीय

दुनिया के सबसे ज्यादा vaccinated देश Seychelles में बढ़ रहे कोरोना केसेस, पढ़े पूरी खबर

Ankit Neelam Dubey
21 May 2021 8:03 AM GMT
दुनिया के सबसे ज्यादा vaccinated देश Seychelles में बढ़ रहे कोरोना केसेस, पढ़े पूरी खबर
x
Rise in corona cases in Seychelles, the world's most vaccinated country | World news in hindi | Seychelles News | इंडियन ओसियन के द्वीप राष्ट्र Seychelles में आबादी के लगभग 71% लोगो का कोरोना की पहली वैक्सीन लग चुकी है

इंडियन ओसियन के द्वीप राष्ट्र Seychelles में आबादी के लगभग 71% लोगो का कोरोना की पहली वैक्सीन लग चुकी है जबकि 63% लोगो को दोनों वैक्सीन के डोज़ लग चुके है। लगभग 1 लाख आबादी वाले देश में इतनी ज्यादा वैक्सीन लगाने के बाद भी कोरोना के केसेस कम होते नहीं दिख रहे।

Seychelles में लोगो को चीन की Sinopharm और Oxford-AstraZeneca Covishield दी गयी है जबकि रूस की वैक्सीन Sputnik V भी अभी लगना शुरू हुई है। Sinopharm लगभग 57% वक्सीनेटेड लोगो को लगी है जबकि 43% वक्सीनेटेड लोगो को Covishield लगी है।

अप्रैल में Seychelles में लगभग रोज 50 पॉजिटिव केसेस मिल रहे थे जो अब मई में बढ़कर 400 हो चुके है।

Seychelles देश के हेल्थ कमिश्नर डॉ गेडियन के अनुसार पॉजिटिव केसेस में दो-तिहाई लोगो में माइल्ड या कोरोना के एक भी लक्षण नहीं है जबकि जिनको hospitalize करने की जरुरत है उनमे 80% लोगो को वैक्सीन नहीं लगी है या उन में कोई अन्य हेल्थ कंडीशन है।

दुनिया के सबसे ज्यादा vaccinated देश

world_vaccinated_country

source - Our World in Data

मार्च में प्रतिबंधों में दी थी ढील

सेशेल्स के स्वास्थ्य आयुक्त डॉ गेडियन का कहना है कि उनका मानना ​​है कि मामलों में वृद्धि आर्थिक गतिविधियों में वृद्धि के परिणामस्वरूप हो सकती है।

मार्च में प्रतिबंधों में ढील दी गई, जिसमें रेस्तरां को फिर से खोलना और स्कूल फिर शुरू किया था। Seychelles जिसकी अर्थव्यवस्था टूरिज्म पर निर्भर है ने 25 मार्च को देश-विदेश के लोगो के लिए अपनी सीमा खोल दी थी। पर पर्यटकों के देश में एंट्री के लिए Covid नेगेटिव रिपोर्ट जरुरी थी।अप्रैल में 14,000 से अधिक पर्यटक आए थे।

डॉ गेडॉन ने पर्यटकों के कारण कोविद मामले बढ़ने पर कहा की "इस बात का भी कोई सबूत नहीं है कि पर्यटक सेशेल्स में नए संक्रमण ला रहे हैं।"
मई की शुरुआत में प्रतिबंध वापस लाए गए, स्कूलों को बंद कर दिया गया, बार, रेस्तरां और दुकानों को जल्दी बंद करने के लिए कहा गया और कुछ समारोहों पर प्रतिबंध लगा दिया गया।

Ankit Neelam Dubey

Ankit Neelam Dubey

    Next Story