राष्ट्रीय

भारत में फिर एक्टिव हुआ कोरोना: 335 नए मामले, एक दिन में 5 की मौत; सिंगापुर में COVID-19 के 56 हजार से अधिक केस

भारत में फिर एक्टिव हुआ कोरोना: 335 नए मामले, एक दिन में 5 की मौत; सिंगापुर में COVID-19 के 56 हजार से अधिक केस
x
केरल में मिला नया जेएन. 1 वैरिएंट, स्वास्थ्य मंत्री बोलीं- चिंता की बात नहीं।

भारत में कोविड-19 मामलों में एक बार फिर इजाफा होने लगा है। केरल में कोविड का नया सब वैरिएंट जेएन. 1 मिला है। इससे 17 दिसंबर को चार लोगों की मौत हो गई। वहीं यूपी में भी कोविड पॉजिटिव शख्स की जान चली गई। हालांकि यह पता नहीं चला है कि यह मरीज जेएन 1 वैरिएंट में संक्रमित या या नहीं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार भारत में रविवार को 335 नए कोविद-19 मामले दर्ज किए गए और एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 1701 ही गई। कोरोना का नया सब वैरिएंट सामने आने पर केंद्र सरकार ने राज्यों को अलर्ट रहने और टेस्टिंग बढ़ाने की सलाह दी। उधर कर्नाटक सरकार ने 60 साल के ज्यादा उम्र के उन लोगों के लिए मास्क अनिवार्य कर दिया है, जिंहे बुखार, कफ और खांसी आ रही है। जबकि केरल में स्वास्थ्य मंत्री बीना जॉर्ज ने कहा- चिंता की कोई बात नहीं है। हम लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

तिरुवनंतपुरम में सामने आया था नया वैरिएंट

आईसीएमआर के महानिदेशक डॉ. राजीव बहल के मुताबिक यह मामला 8 दिसंबर को केरल के तिरुवनंतपुरम में सामने आया था। जब 19 साल की एक महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। महिला में इन्फ्लुएंजा जैसी बीमारी के हल्के लक्षण थे और हालांकि बाद में यह कोविड-19 से ठीक हो गई।

सिंगापुर में आए 56 हजार से अधिक कोरोना केस

सिंगापुर में पिछले एक हफ्ते में 56,000 से अधिक कोरोना के मामले सामने आए। हेल्थ मिनिस्ट्री ने सभी नागरिकों के लिए ट्रेवल एडवाइजरी जारी की है। मंत्रालय के अनुसार 3 से 9 दिसंबर के बीच 56,043 नए मामले मिले, जबकि एक हफ्ते पहले 32,035 कोविड केस थे।

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story