राष्ट्रीय

Congress President Election: दो दिग्गजों के बीच कांग्रेस अध्यक्ष पद का मुकाबला, एक पर्चा निरस्त होने से बचे दो उम्मीदवार

Congress President Election: दो दिग्गजों के बीच कांग्रेस अध्यक्ष पद का मुकाबला, एक पर्चा निरस्त होने से बचे दो उम्मीदवार
x
Congress President Election: भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की कमान के लिए अब मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर के बीच मुकाबला होगा.

Congress President Election: भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (Bhartiya Rashtriya Congress) की कमान के लिए अब दो उम्मीदवार मैदान मे रह गए है और मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) तथा शशि थरूर (Shashi Tharoor) के बीच मुकाबला होगा। तीन उम्मीदवारों ने पद के लिए दावेदारी की थी। जिसमें झारखंड के पूर्व मंत्री केएन त्रिपाठी (KN Tripathi) के कांग्रेस अध्यक्ष पद (Congress Adhyaksh Pad) के लिए भरा गया नामांकन पत्र शनिवार को खारिज कर दिया गया। जिससे अब मुकाबला (Congress President Election) दो दिग्गज नेताओं के बीच रह गया है।

मधुसूदन मिस्त्री ने दी जानकारी

कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के प्रमुख मधुसूदन मिस्त्री (Madhusudan Mistri) ने कांग्रेस मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में जानकारी देते हुए बताया कि तीनों नेताओं ने शुक्रवार को नामांकन पत्र भरा था. नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तारीख 30 सितंबर थी। उन्होने बताया कि नामांकन प्रक्रिया के दौरान कुल 20 फॉर्म मिले तथा उनमें से चार को खारिज कर दिया गया है।

खड़गे और थरूर चुनाव मैदान में

बताया गया है कि जो फार्म भरे गए थें, उनमें खड़गे ने 14 फॉर्म भरे थे, जबकि थरूर ने पांच और त्रिपाठी ने एक फॉर्म भरा था। मिस्त्री ने जानकारी देते हुए बताया कि त्रिपाठी का फॉर्म खारिज कर दिया गया है, क्योंकि उनके एक प्रस्तावक के हस्ताक्षर का मिलान नहीं हुआ और एक अन्य प्रस्तावक के हस्ताक्षर में दोहराव था। ज्ञात हो कि इन दिनों कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर पार्टी में जबरदस्त गहमा-गहमी का मौहाल है और चुनाव कराकर अध्यक्ष का चुनाव किया जा रहा है।

Next Story