राष्ट्रीय

महंगाई पर कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन: राहुल गांधी समेत कई कांग्रेस सांसद फिर हुए गिरफ्तार

महंगाई पर कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन: राहुल गांधी समेत कई कांग्रेस सांसद फिर हुए गिरफ्तार
x
Congress protests on inflation: नई दिल्ली में कोंग्रेसियों ने काले कपडे पहनकर देश में बढ़ती महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं

Congress protests on inflation: अबतक सोनिया और राहुल गांधी के लिए सड़कों में बवाल काटने वाले कोंग्रेसी अब मोदी सरकार और महंगाई के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इस बीच नई दिल्ली में शुक्रवार को पुलिस न राहुल गांधी (Rahul Gandhi) सहित कई कोंग्रेसी सांसदों को गिरफ्तार भी कर लिया है. दरअसल राहुल गांधी और उनके कार्यकर्ता ससंद भवन से पैदल राष्ट्रपति भवन तक मार्च निकाल रहे थे. वहीं दिल्ली पुलिस ने सिर्फ जंतर-मंतर को छोड़कर पूरे इलाके में धारा 144 लगाई थी. ऐसे में कानून का उल्लंघन करने पर कोंग्रेसियों को हिरासत में ले लिया गया.


नई दिल्ली के अकबर रोड से लेकर ससंद भवन में कोंग्रेसी प्रदर्शन कर रहे हैं, पुलिस अपनी बस में भर-भर कर कोंग्रेसी कार्यकर्ताओं को थाने ले जा रही है. इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी भी महंगाई के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में काले कपडे में नज़र आईं.

बीजेपी का कहना है कि कांग्रेस का प्रोटेस्ट महंगाई के खिलाफ नहीं बल्कि नेशनल हेराल्ड केस में सोनिया और राहुल की पूछताछ एक खिलाफ हो रहा है. अभी तक तो कोंग्रेसी इसी लिए धरना दे रहे थे अब अचानक से इन्हे महंगाई की याद कैसे आ गई.

राहुल गांधी गिरफ्तार

प्रदर्शन से पहले राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की थी, उन्होंने कहा 'क्या आप तानाशाही के मजे ले रहे हैं? यहां रोज़ लोकतंत्र की हत्या हो रही है, सरकार ने 8 साल में लोकतंत्र को बर्बाद कर दिया'

राहुल ने कहा हर संसथान में RSS का कोई न कोई आदमी बैठा है, यह सरकार भी RSS की है. जब हमारी सरकार थी तो सब न्यूट्रल होता था, हम सिस्टम में दखल नहीं देते थे. आज हाल ये है कि कोई विरोध करता है तो उसे जेल हो जाती है. उसके खिलाफ केंद्रीय एजेंसियां लगा दी जाती हैं.

प्रेस वार्ता के बाद राहुल और अन्य कोंग्रेसी सांसद, ससंद भवन ने राष्ट्रपति भवन तक के लिए मार्च निकालने लगे, इस दौरान पुलिस ने सभी को बसों में ठूसकर थाने ले गई.

पीएम हॉउस का घेराव होगा

कांग्रेस का महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन की दो रणनीतियां हैं. सभी सांसद विजय चौक से राष्ट्रपति भवन के लिए मार्च करेंगे और अन्य कार्यकर्त्ता पीएम हॉउस का घेराव करेंगे। लेकिन पुलिस कोंग्रेसियों को कहीं भी जाने नहीं दे रही है.


Next Story