राष्ट्रीय

कांग्रेस विधायक ने दलित से जूते चटवाए, डिप्टी एसपी ने पेशाब की, अपहरण करके पीटा गया; MLA समेत 4 के खिलाफ मामला दर्ज

कांग्रेस विधायक ने दलित से जूते चटवाए, डिप्टी एसपी ने पेशाब की, अपहरण करके पीटा गया; MLA समेत 4 के खिलाफ मामला दर्ज
x
मध्यप्रदेश के सीधी की तरह राजस्थान के जयपुर से भी पेशाब कांड की घटना सामने आई है. एक दलित का आरोप है कि उसे अगवा करके पीटा गया, डिप्टी एसपी ने उस पर पेशाब की, विधायक ने अपने जूते चटवाए।

मध्यप्रदेश के सीधी की तरह राजस्थान के जयपुर से भी पेशाब कांड की घटना सामने आई है. एक दलित का आरोप है कि उसे अगवा करके पीटा गया, उस पर पेशाब की गई, जूते चटवाए गए. आरोप किसी और नहीं बल्कि राज्य के सत्तासीन कांग्रेस सरकार के विधायक और डिप्टी एसपी के ऊपर लगाए गए हैं. मामले के तूल पकड़ते ही विधायक और डिप्टी एसपी समेत चार लोगों के खिलाफ धारा 190, 363, 143, 448, 323, 342, 506, 509 आईपीसी एवं धारा 3 (1) (R)(S) 3 (2) (VA) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

मामला राजस्तान के जमवारामगढ़ इलाके का बताया जा रहा है. जहां 51 वर्षीय एक दलित ने कांग्रेस विधायक गोपाल मीणा पर जूते चटवाने और डिप्टी एसपी शिवकुमार भारद्वार पर उसके ऊपर पेशाब करने का आरोप लगाया है. दलित का यह भी कहना है कि उसका अपहरण कर उसे पीटा गया है.

विधायक गोपाल मीणा का कहना है कि इस मामले से मेरा कोई लेना देना नहीं है. ये जमीन से जुड़ा हुआ विवाद है. आरोप ही तो है, कोई भी कभी भी लगा सकता है. मामले की जांच की जाय तो दूध का दूध और पानी का पानी सामने आ जाएगा.

क्या है मामला

राजस्थान के जमवारामगढ़ इलाके में रहने वाला 51 वर्षीय पीड़ित ने बताया कि, गांव टोडालडी आंधी में वह जमीन की सार-संभाल करता है. 30 जून दोपहर करीब 1 बजे वह पत्नी और साथी के साथ खेत पर काम कर रहा था. अचानक पुलिस वाले आए और जबरदस्ती गाड़ी में पटककर किडनैप कर MLA गोपाल मीणा के घर ले जाकर एक कमरे में बंद कर दिया. थोड़ी देर बाद कमरे में आए पुलिसकर्मियों ने उसे नीचे पटक दिया और गालियां देते हुए मारपीट की. छोड़ने के लिए गिड़गिड़ाने पर डिप्टी शिव कुमार भारद्वाज ने उसके मुंह पर पेशाब कर दिया. कहा- जमवारामगढ़ के राजा गोपाल मीणा को बिना नजराना दिए टोडालडी में तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई खेत में आने की. भारद्वाज ने मारपीट कर उसे धमकाया कि MLA की अवहेलना करने का परिणाम तूने देख लिया है. उसे फिर हॉल में ले गए.

जूते जीभ से साफ करने के लिए कहा

पीड़ित के मुताबिक कुछ दिनों के बाद जब वह थाने में मामला दर्ज करवाने पहुंचा तो पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया. इसके बाद पीड़ित ने एसपी ग्रामीण और डीजीपी तक से गुहार लगाई. मगर मामला दर्ज नहीं हुआ. परेशान होकर पीड़ित ने कोर्ट की शरण ली और कोर्ट के माध्यम से 27 जुलाई को पूरे मामले की FIR जमवारामगढ़ थाने में दर्ज करवाई गई.

विधायक बोले- पूर्व डीजी की जमीन का मामला

विधायक गोपाल मीणा ने कहा- मामला पूर्व डीजी नवदीप सिंह और उनकी पत्नी परम नवदीप की जमीन से जुड़ा है. ये लोग मुझ पर दबाव बनवाकर जमीन पर कब्जा दिलवाना चाहते थे. मैं पीड़ित को नहीं जानता. इस मामले से मेरा कोई लेना-देना नहीं. विधायक पर आरोप होने के चलते मामले की जांच सीबी सीआईडी भी कर रही है.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story