राष्ट्रीय

कांग्रेस मुक्त हुआ पश्चिम बंगाल! सिर्फ एक MLA था वो भी TMC में शामिल हो गया

कांग्रेस मुक्त हुआ पश्चिम बंगाल! सिर्फ एक MLA था वो भी TMC में शामिल हो गया
x
Only Congress MLA Joins TMC: पश्चिम बंगाल में कांग्रेस नाम की चीज़ ही नहीं बची

Congress free West Bengal:पश्चिम बंगाल में कांग्रेस का सफाया हो चुका है. अब वेस्ट बंगाल में कांग्रेस का कोई MLA नहीं है. एक था वो भी TMC में शामिल हो गया. बीजेपी को दक्षिण भारत से विहीन करने के चक्कर में कांग्रेस पश्चिम बंगाल पर फोकस नहीं कर पाई. पश्चिम बंगाल के एकमात्र कांग्रेस MLA रहे Bayron Biswas TMC में शामिल हो गए.

Bayron Biswas सागरदिघी से विधायक थे. अपने राज्य के एकलौते कांग्रेस MLA थे. और यही वजह भी थी कि कांग्रेस के बड़े अधिकारी उन्हें ज़्यादा भाव नहीं देते थे. आखिर में उन्होंने कांग्रेस छोड़ दी और TMC के महासचिव अभिषेक बनर्जी की मौजूदगी में TMC में शामिल हो गए.

इस मौके पर TMC महासचिव अभिषेक बनर्जी ने कहा कि बिस्वास TMC में शामिल हुए क्योंकि उन्हें लगा कि केवल TMC ही राज्य में BJP के खिलाफ लड़ाई लड़ सकती है.

‘आज जोनो संजोग यात्रा में सागरदिघी के कांग्रेस विधायक बायरन बिस्वास हमारे साथ शामिल हुए. हम उनका TMC परिवार में तहे दिल से स्वागत करते है. BJP की विभाजनकारी और भेदभावपूर्ण राजनीति के खिलाफ़ लड़ने के लिए आपने सही मंच चुना है. साथ में, हम जीतेंगे!

उपचुनाव में कांग्रेस को मिली थी एक सीट

2021 में पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव हुए थे. तब कांग्रेस का कोई भी उम्मीवार जीत नहीं पाया था. सागरदिघी सीट से TMC कांग्रेस के सुब्रत साहा जीते लेकिन उनका देहांत हो गया, जिसके बाद मार्च 2023 में सागरदिघी सीट पर उपचुनाव हुए. बायरन बिस्वास कांग्रेस की तरफ से लड़े और जीत भी गए. पता चला है कि बायरन बिस्वास ममता बनर्जी के रिस्तेदार हैं और जब वो कांग्रेस की टिकट पर विधायक बने थे तभी से यह फिक्स हो गया था कि वो कुछ दिन बाद TMC ज्वाइन कर लेंगे।

Next Story