राष्ट्रीय

मोबाइल की आदत का शिकार हुए इस युवक की हालत आपको डराने के लिए काफी है

मोबाइल की आदत का शिकार हुए इस युवक की हालत आपको डराने के लिए काफी है
x
जिस लड़के को मोबाइल की इतनी बुरी आदत लग गई है वो 5 रातों से सोया नहीं है, अब तो अपने पेरेंट्स को भी नहीं पहचान पाटा, सिर्फ मोबाइल में गेम खेलता है और फोन में बात करता रहता है

मोबाइल की लत के शिकार हुए एक युवक हालत आपको डरा देने के लिए काफी है, चूरू में एक युवक को मोबाइल की ऐसी लत लग गई है कि वो अब अपने माता-पिता को पहचानने से इनकार कर रहा है। युवक ने खाना-पीना छोड़ दिया है वो 5 रातों से सोया तक नहीं है, अस्पताल में इलाज के दौरन भी वो दिनभर मोबाइल चलाता रहता है, उसे मोबाइल देखने और खेलने के सिवाय और कुछ करना अच्छा नहीं लगता।

अस्पताल में भर्ती होने के बाद भी मोबाइल चला रहा था

जो युवक मोबाइल की लत का शिकार हुआ है उसका नाम अकरम है वह बिजली फिटिंग का काम करता है पिछले एक साल से वो कुछ नहीं करता सिर्फ घर के किसी कोने में बैठे मोबाइल चलाता रहता है. बीते कुछ दिन से वह खाना पीना छोड़ दिया था जब उसकी तबियत बिगड़ने लगी तो उसे भरतिया अस्पताल में एडमिट करवाया गया लेकिन अस्पताल में भी अकरम मोबाइल को देखता रहा। उसने अपने पेरेंट्स को पहचानने से भी मना कर दिया।

अब काम धंधा नहीं करता सिर्फ मोबाइल चलाता है

अकरम के चाचा का कहना है कि पीड़ित युवक अब काम धंधे में नहीं जाता पिछले एक महीने से सिर्फ मोबाइल में चैटिंग, गेमिंग और वीडियो देखता रहता है। उसने परिवार वालों से बात करना भी बंद कर दिया था और बीते कुछ दिनों से वह मोबाइल में इतना व्यस्त हो गया है कि खाना-पीना भी छोड़ दिया। ऐसा उसकी तबियत बिगड़ी तो उसे अस्पताल में एडमिट कराना पड़ा।

अकरम की हालत खराब होती जा रही है उसका इलाज करने के लिए मानसिक रोग चिकित्स्क को बुलाया गया है फ़िलहाल जाँच की रिपोर्ट नहीं आई है इसी लिए उसकी बीमारी का पता नहीं लग पाया है।

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story