राष्ट्रीय

Mukesh Ambani : 58 कमांडो मुकेश अंबानी की करेंगे सुरक्षा, सरकार ने उन्हें दी जेड प्लस की सिक्योरिटी

Mukesh Ambani : 58 कमांडो मुकेश अंबानी की करेंगे सुरक्षा, सरकार ने उन्हें दी जेड प्लस की सिक्योरिटी
x
Mukesh Ambani Z Plus Security : उद्योगपति मुकेश अंबानी की बढ़ाई गई सुरक्षा।

Mukesh Ambani Z Plus Security : उद्योगपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की सुरक्षा को लेकर सरकार गंभीर है और उन्हे अब हाई कैटेगरी यानि की जेड प्लस (Z Plus) की सुरक्षा (Security) मुहैया कराई है। खबरों के अनुसार श्री अंबानी की सुरक्षा में सीआरपीएफ के 58 कमांडो (CRPF Commando) तैनात रहेंगे। उक्त कमांडो आधुनिक हाथियारों से लैस रहते है।

खबरों के तहत केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अंबानी की सिक्योरिटी (Mukesh Ambani) बढ़ाते हुए उन्हें जेड प्लस कैटेगरी की सुरक्षा (Z Plus Category) दी है और इसका आने वाले खर्च का भुगतान मुकेश अंबानी करेंगे। यह खर्च 40 से 45 लाख रुपए महीना होगा। खबरों के तहत आईबी की सिफारिश पर गृह मंत्रालय ने यह फैसला लिया है। दरअसल आईबी (IB) ने मुकेश अंबानी पर खतरे का अंदेशा जताया था।

वीवीआईपी को लगती यह सुरक्षा

भारत में जेड प्लस की सुरक्षा से सबसे हाई सुरक्षा है। यह सुरक्षा गिने चुने वीवीआईपी को प्राप्त है। तो वही अब मुकेश अंबानी को भी यह सुरक्षा गृह मंत्रालय ने मुहैया कराई है। उनके सुरक्षा में 24 घंटे कमांडो तैनात रहेंगे।

आधुनिक रहते हैं इनके हाथियार

ये कमांडो जर्मनी में बनी हेकलर एंड कोच एमपी5 सब मशीन गन समेत कई आधुनिक हथियारों से लैस रहते हैं। इस गन से एक मिनट में 800 राउंड गोलियां दागी जा सकती हैं। बता दें कि इससे पहले अंबानी की सिक्योरिटी में राउंड द क्लॉक ट्रेंड 6 ड्राइवर होते हैं।

उनके खुद के भी सुरक्षा कर्मी

सीआरपीएफ के अलावा मुकेश अंबानी के पास करीब 15-20 पर्सनल सिक्योरिटी गार्ड्स भी हैं, जो बिना हथियारों के यानी निहत्थे होते हैं। उनके पर्सनल गार्ड्स को इजराइल स्थित सिक्योरिटी-फर्म ने ट्रेनिंग दी है, यानि की मार्शल आर्ट में माहिर है।

Next Story