राष्ट्रीय

सीएम का बड़ा ऐलान: 1 लाख से कम आय वालों को मेरिट में 50 अंकों की छूट, 1.80 लाख तक को भी मिली बड़ी राहत, फटाफट जाने Importent News

Haryana Teacher Recruitment
x

Haryana Teacher Recruitment

Haryana Teacher Recruitment: हरियाणा सरकार के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अंत्योदय परिवार के लोगों को विशेष तोहफा दिया है.

Haryana PGT-TGT Recruitment: हरियाणा सरकार के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अंत्योदय परिवार के लोगों को विशेष तोहफा दिया है। उन्होंने पीजीटी व टीजीटी भर्ती में अंत्योदय परिवार के लोगों को भर्ती में विशेष छूट देने का प्रावधान किया है। एक और जहां 4144 अध्यापकों को नियुक्ति की जा चुकी है वही करीब 4800 भर्ती के लिए प्रिया चल रही है।

क्या है छूट का प्रावधान Haryana Teacher Recruitment

हरियाणा सरकार ने पीजीटी व टीजीटी भर्ती में हरियाणा प्रदेश के रहने वाले अंत्योदय परिवार के लोगों के लिए विशेष व्यवस्था की है। सरकार ने व्यवस्था देते हुए अब निश्चित किया है कि एक लाख से कम आय वाले परिवारों को मेरिट में 50 तथा 1.80 लाख आय वाले लोगों को 40 नंबर की छूट दी जाएगी। यह भर्ती हरियाणा कौशल रोजगार निगम के माध्यम से होनी है।

कितना मिलेगा वेतनमान Haryana Education Department Recruitment

मुख्यमंत्री का कहना है कि प्रशिक्षित अध्यापकों को निगम के माध्यम से लगे टीजीटी 25000 रुपए तो वही पीजीटी 29000 रुपए मासिक वेतन मिलेगा। साथ ही बताया है कि प्राइवेट स्कूलों द्वारा मनमाने ढंग से दिए जा रहे वेतन पर भी लगाम लगेगी। क्योंकि प्राइवेट स्कूल के टीचरों को मात्र 8 से 10 हजार रुपए का मासिक वेतन मान मिल रहा है।

4144 को मिला रोजगार Haryana Kaushal Rojgar Nigam Latest Update

मुख्यमंत्री ने बताया कि कौशल रोजगार निगम के माध्यम से 4144 अध्यापकों को जॉब लेटर दिया गया है। आगे की भर्ती के लिए स्कूल शिक्षा विभाग मानव संसाधन विभाग द्वारा डाटा अनुमोदित किया जा रहा है। जैसे ही यह प्रक्रिया पूरी हो जाती है बहुत जल्दी 4800 से अधिक लोगों को जाब देने का रास्ता साफ हो जाएगा।

Next Story