राष्ट्रीय

Coronavirus के चलते CM YOGI का बड़ा ऐलान : 15 लाख दिहाड़ी मजदूरों को राहत

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:16 AM GMT
Coronavirus के चलते CM YOGI का बड़ा ऐलान : 15 लाख दिहाड़ी मजदूरों को राहत
x
कोरोना वायरस बेकाबू होता जा रहा है और हर दिन इसका खतरा बढ़ता जा रहा है। हर रोज रिकॉर्ड संख्या में नए केस सामने आ रहे हैं और

कोरोना वायरस बेकाबू होता जा रहा है और हर दिन इसका खतरा बढ़ता जा रहा है। हर रोज रिकॉर्ड संख्या में नए केस सामने आ रहे हैं और मरने वालों का आंकड़ा भी बढ़ रहा है। भारत के कई शहरों में लॉकडाउन की स्थिति है। महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा असर देखने को मिला है। यहां मुंबई, नागपुर और पुणे में सड़कें सुनसान हैं। इस बीच, रविवार को जनता कर्फ्यू की तैयारी हो रही है।

10:43 AM नोएडा सेक्टर 74 में सुपरटेक केपटाउन सोसाइटी में एक व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था l संक्रमण के बचाव को देखते हुए जिलाधिकारी बीएन सिंह ने सोसायटी को 2 दिन तक सील करने का आदेश दिया है l सोसाइटी में रहने वाले लोग अति आवश्यक कार्य से ही बाहर जा सकेंगे l पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस से संक्रमण का तीसरा मामला सामने आया हाल में स्कॉटलैंड से लौटी एक महिला पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई है और इसके साथ ही राज्य में इस घातक विषाणु से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर तीन हो गई है।राज्य के स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि महिला की आयु 23 है। वह 16 मार्च को स्कॉटलैंड से लौटी थी और उसे बाद में कोविड-19 संक्रमण जैसे लक्षण दिखने पर शहर के बेलेघाटा आईडी अस्पताल में भर्ती कराया गया। महिला उत्तर 24 परगना जिले के हाबरा की रहने वाली है। अधिकारी इस बारे में पुष्ट जानकारी नहीं दे पाए कि महिला विदेश से लौटने के बाद तय नियमों के आधार पर घर में पृथक थी या नहीं। इससे पहले पश्चिम बंगाल में संक्रमित पाए गए दो अन्य लोग भी विदेश से ही लौटे थे। दोनों ही युवक लंदन से कोलकाता लौटे थे।

दोनों को बेलेघाटा आईडी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

रजिस्टर्ड श्रमिकों को 1000 रुपए देगी योगी आदित्यनाथ सरकार 1.65 करोड़ गरीब परिवारों का 1 महीने का अनाज देगी सरकार 20 किलो गेंह, 15 किलो चावल मुफ्त देगी सरकार जनता कर्फ्यू के दौरान यूपी में मेट्रो ट्रेन बंद रहेंगी वृद्धजनों और दिव्यांगों की अप्रैल-मई की पेंशन अप्रैल में ही दे दी जाएगी 10:11 AM पंजाब में कोरोना का चौथा पॉजिटिव केस

पंजाब में कोरोना वायरस से एक और बुजुर्ग के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। यह बुजुर्ग इटली से लौटे नवांशहर के उस मरीज के संपर्क में आया था जिसकी बीते बुधवार को मौत हुई और जो होला महल्ला में श्री आनंदपुर साहिब भी गया था। प्रदेश में यह चौथा पॉजिटिव केस है और होशियारपुर में दूसरा।

कानपुर में कोरोना वायरस का खौफ, कल्पना टावर लॉकडाउन सिंगर कनिका कपूर के कारण लखनऊ और कानपुर में कोरोना वायरस का खतरा बढ़ गया है। लंदन से आई कनिक कपूर में कोरोना वायरस का संक्रमण था और ऐसे में उन्होंने कई आयोजनों में हिस्सा लिया। इस बीच, कानपुर के कल्पना टावर को लॉकडाउन कर दिया गया है। यहां एक गृह प्रवेश में कनिका ने हिस्सा लिया था।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story