राष्ट्रीय

सफाई कर्मचारी को कचरे मे मिला 7.5 लाख का गोल्ड कॉइन, उसने कुछ ऐसा किया की देश भर में हो रही तारीफ

सफाई कर्मचारी को कचरे मे मिला 7.5 लाख का गोल्ड कॉइन, उसने कुछ ऐसा किया की देश भर में हो रही तारीफ
x
चेन्नई (Chennai) में सफाई कर्मचारी को कचरे मे मिला 7.5 लाख का गोल्ड कॉइन। तो उसने करवाया असली मालिक के हवाले।

चेन्नई (Chennai) एक ओर जहां हर दिन चोरी की घटनाएं सामने आ रही हैं वही ईमानदारी की मिसाल पेश करने वाली एक सफाईकर्मी महिला का वाकया सामने आया है। महिला को कूड़ेदान में 7.50 लाख कीमत का सोने का सिक्का मिला। लेकिन उस महिला ने उस सोने के सिक्के को उसके असली हकदार तक पहुंचाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। महिला सफाई कर्मी ने अपने सुपरवाइजर के माध्यम से सिक्के को थाने में जमा करवा दिया। और कुछ ही देर बाद थाने पहुंचे उसके असली हकदार को वह सोने का सिक्का वापस मिल गया। सफाईकर्मी की इस इमानदारी को देखकर पुलिस और उसका स्टाफ भी हैरान रह गया।

गलती से फेंक दिया कूड़ेदान में

जानकारी के अनुसार सोने के सिक्के का असली मालिक थिरूवट्टियूर (Tiruvottiyur) के अन्नामलाई से आने वाले गणेश रमन है। वह सोने के सिक्के को खरीद कर घर ले गए और उसे बिस्तर के नीचे रख दिया। लेकिन उनकी पत्नी ने सफाई के दौरान उस सोने के सिक्के को गलती से कचरे के साथ फेंक दिया। सोने का सिक्का एक पीले पेपर में लपेट कर रखा हुआ था जिसकी वहज से वह समझ नही पाई।

पहुंच गए थाने

बताया जाता है कुछ देर पश्चात गणेश रमन ने उस सोने के सिक्के को बिस्तर के पास न मिलने पर पत्नी से पूछा। जिसके बाद पता चला कि पत्नी ने उसे पेपर में लिपटे होने की वजह से कचरा समझकर कूड़े एक दिया है। गणेश रमन के तो होश ही उड़ गए। सीसीटीवी के माध्यम से यह जानने का प्रयास किया कि आखिर आज सफाई के लिए मोहल्ले में कौन आया था। बाद में वह थाने पहुंचकर इसकी सूचना दी।

थाने पहुंचे तो रह गए दंग


बताया जाता है गणेश रमन थाने में पहुंचकर सोने के सिक्के की जानकारी दी। पता चला की सफाईकर्मी ने उनके आने के पहले ही सोने के सिक्के को जमा करवा दिया है। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि मेरी नाम की एक महिला जो मोहल्ले में कचरा दान साफ कर रही थी उसे यह सोने का सिक्का मिला जिसके बाद उसने अपने सुपरवाइजर के सहयोग से सिक्के को थाने में लाकर जमा करवा दिया। सभी ने महिला सफाईकर्मी का आभार हुए मानते हुए उसकी इमानदारी इस इमानदारी के लिए धन्यवाद दिया।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story