राष्ट्रीय

Citroen ने भारत में लांच किया C5 Aircross SUV, पढ़े पूरी खबर

Ankit Neelam Dubey
8 April 2021 6:10 AM GMT
Citroen ने भारत में लांच किया C5 Aircross SUV, पढ़े पूरी खबर
x
फ्रांसीसी कार निर्माता Citroen ने भारत में एंट्री करते हुए अपना पहला उत्पाद - Citroen C5 Aircross SUV लॉन्च किया है। SUV को 29.90 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है। उक्त मॉडल मुख्य रूप से Jeep Compass, Volkswagen Tiguan Facelift, और Hyundai Tucson को टक्कर देगा। Citroen C5 Aircross SUV के लिए बुकिंग भारत में पहले से ही न्यूनतम टोकन राशि 50,000 रुपये में उपलब्ध है। वाहन को दो वेरिएंट जैसे फील और शाइन में लॉन्च किया गया है और ग्राहकों को चुनने के लिए चार रंग विकल्प मिलते हैं।

फ्रांसीसी कार निर्माता Citroen ने भारत में एंट्री करते हुए अपना पहला उत्पाद - Citroen C5 Aircross SUV लॉन्च किया है। SUV को 29.90 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है। उक्त मॉडल मुख्य रूप से Jeep Compass, Volkswagen Tiguan Facelift, और Hyundai Tucson को टक्कर देगा। Citroen C5 Aircross SUV के लिए बुकिंग भारत में पहले से ही न्यूनतम टोकन राशि 50,000 रुपये में उपलब्ध है।

वाहन को दो वेरिएंट जैसे फील और शाइन में लॉन्च किया गया है और ग्राहकों को चुनने के लिए चार रंग विकल्प मिलते हैं।

Best Sellers in Car & Motorbike

पावरट्रेन की बात करें तो C5 Aircross एक सिंगल 2.0-लीटर डीजल इंजन से पावर खींचता है जो कि 400Nm के पीक टॉर्क के साथ 175 hp की पावर पैदा करने के लिए अच्छा है। गियरबॉक्स 8-स्पीड ऑटोमैटिक यूनिट है।

ग्रुप PSA (अब स्टेलेंटिस), जो सिट्रॉन ब्रांड का मालिक है, ने 2017 में भारत में (होसुर में) अपने साथी AVTEC (एक CK बिड़ला समूह की कंपनी) के साथ प्रसारण का उत्पादन शुरू किया और स्थानीय स्तर पर डिजाइन किए गए नए और Citroën मॉडल लॉन्च करने की उम्मीद है। CQ कार्यक्रम के तहत अगले कुछ साल। कार्यक्रम में विभिन्न इंजन विकल्पों के साथ कई, प्रतिस्पर्धी रूप से कीमत वाले मॉडल के लॉन्च को देखा जाएगा।

फ्रांसीसी कार निर्माता हर साल एक नया मॉडल पेश करने की योजना बना रहा है।

यह भी पढ़े: Covid Vaccination: 11 अप्रैल से दफ्तरों में लगेगी वैक्सीन, केंद्र ने states/UT को तैयार रहने को कहा

Next Story