राष्ट्रीय

Chandigarh University MMS Leaked: लड़की के मोबाइल से अब तक 12 वीडियो रिकवर हुए, चैट से हो रहें खुलासे

Chandigarh University MMS Leak
x

Chandigarh University MMS Leak

  • Chandigarh University MMS Leak: मोहाली स्थित चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के वायरल MMS के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. यूनिवर्सिटी की ही एक गर्ल स्टूडेंट ने लड़कियों के नहाते हुए कई वीडियो बनाए थे.
  • लड़की के मोबाइल से अब तक 12 वीडियो रिकवर हो चुके हैं.

Chandigarh University MMS Clips Leak Case: मोहाली स्थित चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के वायरल MMS के मामले में बड़ी जानकारी सामने आ रही है. यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स का आरोप है की आरोपी लड़की ने कई लड़कियों के नहाते हुए कई वीडियो बनाए थे. वीडियो को शिमला निवासी एक लड़के को भेजा गया. लड़के ने सभी वीडियो को वायरल कर दिया और प्रतिबंधित साइट्स पर डाल दिया. मामले में लड़की के मोबाइल से अब तक 12 वीडियो रिकवर किए जा चुके हैं. पुलिस ने वॉट्सएप चैट ट्रांसक्रिप्शन भी हासिल की है, जिसके मुताबिक आरोपी छात्रा किसी मोहित से चैट कर रही थी.

पुलिस की मानें तो ये 12 वीडियो उस लड़की के खुद के हैं. पुलिस ने व्हाट्सअप चैट ट्रांसक्रिप्शन भी हासिल की है, जिसके मुताबिक आरोपी छात्रा किसी मोहित से चैट कर रही थी. वह छात्रा को वीडियो और फोटोज डिलीट करने को कह रहा है. इस पर आरोपी छात्रा कहती है, 'आज मरवा ही दिया था. क्योंकि एक छात्रा ने उसे एक नहाती हुई छात्रा की फोटो लेते हुए देख लिया था.'

वहीं आरोपियों के वकील और पुलिस ने छात्रा के मोबाइल फोन में एक अन्य छात्रा की फोटो होने की बात कही है लेकिन उसकी पहचान नहीं हो पाई है. पुलिस ने आरोपी छात्रा के अलावा उसके बॉयफ्रेंड और उसके दोस्त से तीन मोबाइल फोन बरामद किए हैं, जिनकी फॉरेंसिक जांच की जा रही है. पुलिस ने छात्रा का लैपटॉप भी कब्जे में लिया है.

दरअसल, एमएमएस लीक का यह मामला काफी गंभीर है. बीते शनिवार रात चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स ने MMS लीक को लेकर प्रदर्शन किया है. उनका आरोप है कि कई छात्राओं के वीडियोज वायरल हुए हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार एक छात्रा ने आत्महत्या का प्रयास भी किया है. हांलाकि मोहाली पुलिस ने दावा किया है कि किसी भी छात्रा ने सुसाइड का प्रयास नहीं किया है. लेकिन MMS लीक के मामले में यूनिवर्सिटी की एक स्टूडेंट और उसके शिमला निवासी दो अन्य साथियों (सनी मेहता और रंजन वर्मा) को गिरफ्तार जरूर किया गया है.

मामले में अब तक क्या हुआ...

चंडीगढ़ पुलिस के मोहाली एसएसपी विवेक शील सोनी ने बताया है कि, मामले में एफआईआर दर्ज कर एक छात्रा को गिरफ्तार किया गया है. जिससे पूछताछ जारी है. सोनी के मुताबिक़, लड़की ने एक वीडियो बनाया था, लेकिन बाद में अफवाह फैली की कई वीडियोज बनाए गए हैं.

एसएसपी के मुताबिक़, चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी की छात्राओं का आरोप है कि इस छात्रा ने कई छात्राओं के नहाते हुए कई वीडियोज बनाए हैं. जिसे किसी पुरुष मित्र को भेजा गया एवं इंटरनेट में डाल दिया गया. मामले की गंभीरता को देखते हुए पंजाब के शिक्षा मंत्री ने अपील की है कि 'स्‍टूडेंट्स शांत रहें. किसी दोषी को बख्‍शा नहीं जाएगा.

स्टूडेंट ने देखा वीडियो, यूनिवर्सिटी कैंपस में बवाल

स्थानीय मीडिया की मानें तो छात्रा ने एक नहीं बल्कि कई वीडियो बनाए हैं. जिन्हे उसने शिमला निवासी एक पुरुष मित्र को भेज दिया, बाद में यह वीडियो सोशल मीडिया एवं प्रतिबंधित साइट्स में डाल दिया गया. एक छात्रा का ऐसा ही वीडियो यूनिवर्सिटी के किसी स्टूडेंट ने देखा और पूरे कैंपस में यह बात फ़ैल गई, देखते ही देखते कैंपस में स्टूडेंट और उनके परिजन जुटने लगे और शनिवार-रविवार की रात कैंपस में बवाल मच गया, प्रदर्शन शुरू हो गए. चंडीगढ़ पुलिस की भारी फोर्स यूनिवर्सिटी कैंपस में तैनात की गई है.

आरोपी छात्रा ने क्या कहा

इस पूरे विवाद की जड़ में जो छात्रा है उसका चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी कैंपस में पूछताछ का कथित वीडियो भी सामने आया है. रिपोर्ट्स के अनुसार, हॉस्‍टल वार्डन ने जब पूछा तो उसने कहा कि एक लड़के को ये वीडियोज भेजे हैं. उसने दावा किया वह उस लड़के को नहीं जानती. वार्डन ने यह भी पूछा कि वह कब से वीडियो बना रही है तो उसका भी जवाब नहीं दिया. एक वीडियो में कथित रूप से छात्रा कह रही है कि 'गलती हो गई, आगे ऐसा नहीं करूंगी.'

वायरल ऑडियो में क्‍या है?

सोशल मीडिया पर कथित रूप से इसी कैंपस की छात्रा का एक वॉयस नोट वायरल है. इसकी पुष्टि अभी तक नहीं हो सकी है. इसमें एक लड़की कह रही है कि 'एक लड़की ने वीडियो बनाकर वायरल किया है. शुरू में बोल रहे थे कि 4 लड़कियों के वीडियो हैं पर अब पता चला कि 60+ लड़कियों के वीडियो वायरल हुए हैं. D ब्‍लॉक, C ब्‍लॉक, B ब्‍लॉक... सभी ब्‍लॉक की लड़कियों के वीडियो बनाए जा रहे हैं. जिस लड़की ने ये काम किया है उसे बंद करके रखा है. अथॉरिटी और वार्डन मामले को दबाने की बात कह रहे हैं. हम सुबह से धक्‍के खा रहे हैं. कहा जा रहा है कि मामले को दबा दो.'

चंडीगढ़ पुलिस ने क्या कहा...

मामले को लेकर चंडीगढ़ पुलिस गंभीर है. MMS लीक होने से स्टूडेंट के सुसाइड अटेम्प को पुलिस ने अफवाह बताया है. मोहाली पुलिस के एसएसपी की मानें तो जिस स्टूडेंट को गिरफ्तार किया गया है, उसने अपना ही वीडियो बनाकर सर्कुलेट किया है. आरोपी स्‍टूडेंट को अरेस्‍ट कर लिया गया है. पुलिस फॉरेंसिक सबूत इकट्ठा कर रही है. स्‍टूडेंट्स के मेडिकल रिकॉर्ड्स को ऑन-रिकॉर्ड लिया गया है. एसएसपी ने अपील करते हुए कहा कि लोगों को किसी अफवाह पर ध्‍यान नहीं देना चाहिए.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story