राष्ट्रीय

CBSE Term-II class 10th 12th board exams schedule: CBSE ने जारी किया दूसरे चरण का टाइम टेबल, यहां चेक करें

CBSE Term-II class 10th 12th board exams schedule: CBSE ने जारी किया दूसरे चरण का टाइम टेबल, यहां चेक करें
x
CBSE Term-II class 10th 12th board exams schedule: सीबीएसई ने शेड्यूल जारी करते हुए कहा कि परीक्षा शुरू होने का समय सुबह 10.30 बजे होगा।

CBSE Term-II class 10th 12th board exams schedule: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने शुक्रवार को कक्षा 10 और 12 के लिए टर्म- II बोर्ड परीक्षाओं के कार्यक्रम और तारीखों की घोषणा की। जारी अधिसूचना में, शिक्षा बोर्ड ने कहा कि बोर्ड परीक्षाएं 26 अप्रैल से शुरू होंगी।

पिछले साल, CBSE ने घोषणा की थी कि 2022 के लिए बोर्ड परीक्षा दो शर्तों में आयोजित की जाएगी। टर्म I की परीक्षाएं पहले ही आयोजित की जा चुकी हैं, जबकि टर्म- II की परीक्षाएं दोनों कक्षाओं के लिए 26 अप्रैल से शुरू हो रही हैं।

CBSE Class 10 exam schedule:

CBSE Class 12 exam schedule:

बोर्ड ने टर्म- II परीक्षाओं के लिए डेट शीट जारी करते हुए कहा कि उसने दो परीक्षाओं के बीच काफी अंतर दिया है, यह ध्यान में रखते हुए कि स्कूल महामारी के कारण बंद थे।

महामारी के कारण स्कूल बंद थे, जिससे पढाई का नुकसान हुआ, इसलिए, दोनों कक्षाओं में लगभग सभी विषयों में दो परीक्षाओं के बीच अधिक अंतर दिया गया है, इसने यह भी कहा कि डेट शीट तैयार करते समय JEE-Main सहित अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं का ध्यान रखा गया है। इसमें कहा गया है, "ये डेट शीट लगभग 35,000 विषय संयोजनों से बचकर तैयार की गई हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि एक छात्र की कोई भी दो विषय की परीक्षा एक ही तिथि पर न हो।"


Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story