राष्ट्रीय

पूर्व रेल मंत्री लालू यादव के 17 ठिकानो में सीबीआई की रेड

Lalu Yadav CBI Raid News
x
Lalu Yadav CBI Raid News: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव के घर सहित 17 स्थनों पर सीबीआई की पहुची टीम

Lalu Yadav CBI Raid News: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें और बढ़ सकती है, दरअसल भ्रष्टाचार मामले की जांच में लगी सीबीआई ने पूर्व रेलमंत्री एवं उनकी पत्नी तथा बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास सहित 17 ठिकानों पर छापेमारी करके मामले की तह तक जाने के लिए जांच में जुट गई है। यह जानकारी लालू के परिवार वालों के साथ ही उनके समर्थकों को लगी तो उनमें हड़कम्प मच गया।

जमानत पर रिहा

ज्ञात हो कि चारा घोटाला मामले में लालू को सजा सुनाई गई थी। हाल ही में जमानत पर जेल से रिहा हुए है। तो वही अब पटना स्थित राबड़ी देवी के आवास सहित अन्य स्थानों पर सीबीआई के अफसर पहुचें है और वे जानकारी ले रहे है।

यह था मामला

आरोप है कि लालू यादव जब रेल मंत्री थे तब उन्होंने अपने कई जानने वालों को रेलवे में नौकरी दिलाई थी. इसके बदले उनके परिवार वालों को सस्ती दरों पर जमीन मिली थी, सीबीआई को शक है कि इस मामले में संभवत जमीन खरीदने के बदले पैसा भी नहीं दिया गया था। लालू यादव इस समय दिल्ली में हैं. उनकी बेटी मीसा भारती भी दिल्ली में है, राबड़ी देवी अपने आवास पर ही हैं. लालू साल 2004 से 2009 तक रेल मंत्री रहे थे।

इन शहरों में चल रही कार्रवाई

सूत्रों के अनुसार लालू यादव के परिजनों के खाते में एक करोड़ 20 लाख रुपए आए. इसके अलावा दिल्ली, पटना और दानापुर समेत अनेक जगहों पर लालू यादव के परिजनों को जमीन मिली. सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली और बिहार के पटना और गोपालगंज में 17 जगहों पर सीबीआई की टीम भष्टाचार संबंधी जानकारी जुटा रही है।


Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story