राष्ट्रीय

दो पुलिसकर्मियों को रिश्वत लेते सीबीआई ने रंगे हाथ किया गिरफ्तार, किए गए सस्पेंड

Sanjay Patel
1 May 2023 10:25 AM GMT
दो पुलिसकर्मियों को रिश्वत लेते सीबीआई ने रंगे हाथ किया गिरफ्तार, किए गए सस्पेंड
x
Delhi News: दो पुलिसकर्मियों पर सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। देश की राजधानी दिल्ली में इंस्पेक्टर और एएसआई को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है।

दो पुलिसकर्मियों पर सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। देश की राजधानी दिल्ली में इंस्पेक्टर और एएसआई को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है। जिसके बाद दोनों पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। पीड़ित द्वारा मामले की शिकायत सीबीआई से की गई थी। दोनों पुलिस कर्मियों के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश भी दिए गए हैं।

मांगी थी 50 हजार रुपए रिश्वत

जानकारी के अनुसार पीड़ित ने सीबीआई से संपर्क कर आरोप लगाया कि पुलिस ने कुछ लोगों उनके घर के सामने झुग्गी में सट्टा खेलते पकड़ा था। इंस्पेक्टर नरेन्द्र पहलवान ने शस्त्र अधिनियम और मकोका के आरोप नहीं लगाने की एवज में कथित तौर पर 50 हजार रुपए की मांग की थी। शिकायत मिलने पर सीबीआई ने राजौरी गार्डन थाने के स्पेशल स्टाफ के निरीक्षक नरेन्द्र कुमार पहलवान और अज्ञात अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी। सीबीआई ने जेजे कॉलोनी निवासी परमजीत सिंह से सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) त्रिलोचन दत्त और इंस्पेक्टर नरेन्द्र कुमार उर्फ नरेन्द्र पहलवान को 45 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया। दोनों काफी समय से स्पेशल स्टाफ में तैनात थे।

रिश्वत की रकम लेते ही धर दबोचा

पीड़ित द्वारा शिकायत किए जाने के बाद सीबीआई अधिकारियों ने प्लान तैयार किया। शनिवार को सीबीआई ने शिकायतकर्ता को स्पेशल स्टाफ के कार्यालय जाकर 45 हजार रुपए देने को कहा। जैसे ही दोनों पुलिसकर्मियों ने रिश्वत की रकम ली सीबीआई की टीम ने उन्हें धर दबोचा। सीबीआई की कार्रवाई के बाद पुलिस विभाग ने भी दोनों कर्मियों को निलंबित कर दिया है। इसके साथ ही उनके खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं। इसके तीन दिन पूर्व भी सीबीआई ने बवाना स्थित साइबर सेल थाने की महिला एएसआई सीमा व हलवदार जसबीर सिंह को एक लाख रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था। वहीं पिछले महीने भी जीटीबी एन्क्लेव थाने के एक इंस्पेक्टर और एक अन्य कर्मी को भी थाने में रिश्वत लेते पकड़ा गया था।

Next Story