Rewa_Riyasat/rewariyasat-news.jpg

असम में भाजपा नेता की गाड़ी में ईवीएम मिलने के बाद मामले ने पकड़ा तूल, फिलहाल चार अधिकारी सस्पेण्ड : NATIONAL NEWS

RewaRiyasat.Com
Saroj Kumar Tiwari
02 Apr 2021

नईदिल्ली। असम के करीमगंम विधानसभा क्षेत्र में भाजपा नेता की कार से मिली ईवीएम के बाद वहां चुनाव रद्द कर दिया गया है। साथ ही चुनाव आयोग ने चार अधिकारियों को सस्पेण्ड कर दिया है। इस मामले में चुनाव आयोग ने केस दर्ज करवाया है। वहीं जिला निर्वाचन अधिकारी से विस्तृत रिपोर्ट मांगी गई है। 

आपको बता दें कि 1 अप्रैल की शाम करीमगंज इलाके में उस समय हिंसा भड़क गई थी जब स्थानीय लोगों को लगा कि चुनाव अधिकारी भाजपा नेता की गाड़ी से ईवीएम ले जा रहे हैं। वोटिंग के बाद मशीन को स्ट्रांग रूम में ले जाया जा रहा था। हालांकि जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा दर्ज कराई गई रिपोर्ट में बताया गया है कि पोलिंग पार्टी को यह नहीं पता था कि यह गाड़ी भाजपा नेता की है। 

प्रियंका गांधी ने साधा निशाना 

इस मामले को लेकर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कहा कि चुनाव आयोग को इस तरह की शिकायतों पर निर्णायक कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय दलों द्वारा ईवीएम की जरूरतों के उपयोग का मूल्यांकन किया जाना चाहिए। उन्होंने भाजपा नेता पर निशाना साधा है। 

यह दी गई सफाई

अधिकारियों ने बताया कि इंदिरा एमवी स्कूल के मतदान केंद्र के अधिकारी स्ट्रांग रूम की तरफ जा रहे थे। इसी दौरान उनकी गाड़ी खराब हो गई। जहां चुनाव अधिकारियों से संपर्क नहीं कर पाए और पास से गुजर रही गाड़ी से लिफ्ट मांग ली, जो गाड़ी उम्मीदवार की थी। 

SIGN UP FOR A NEWSLETTER