राष्ट्रीय

Car Seller: पुरानी कार बेचने वालो के लिए बेहद इम्पोर्टेन्ट खबर, तुरंत करे ये काम

Car Seller: पुरानी कार बेचने वालो के लिए बेहद इम्पोर्टेन्ट खबर, तुरंत करे ये काम
x
पुरानी कार बेचने वालो के लिए बेहद जरूरी खबर.

cars,Used Cars,Second hand cars,car sell, Car purchase, Car seller, Car RC: हर व्यक्ति की चाहत होती है की वो अपने जिंदगी में कार का आनंद ले. ऐसे में वो कार खरीदने के पीछे भागता है लेकिन बजट न होने के चलते वो व्यक्ति पुरानी कार खरीदने के लिए भागने लगता है. आज हम पुरानी कार से जुड़े कुछ दिलचस्प चीज़े आपको बताने जा रहे है.

अगर कोई व्यक्ति जिसके पास पहले से ही कार है और वह कोई नई कार खरीदना चाह रहा है या उसे किसी वजह से पैसों की जरूरत है या फिर किसी अन्य कारण से वह पुरानी अपनी कार बेचना चाह रहा है, तो उसे भी कुछ बातों का खास ख्याल रखना चाहिए. आपने तमाम जगह सुना या पढ़ा होगा कि पुरानी कार खरीदते वक्त सावधानियां बरतने की जरूरत होती है. इसीलिए, आज हम आपको इसके बारे में नहीं बल्कि पुरानी कार बेचने वाले व्यक्ति को लेकर कुछ जानकारी देंगे कि आखिर कार बेचते वक्त किन-किन बातों का ध्यान रखना चाहिए.


जब भी आप अपनी पुरानी कार बेचें तो यह सुनिश्चित करें कि अपनी कार को उसके नए मालिक को हैंड ओवर करते ही जल्द से जल्द आरसी ट्रांसफर हो जाए. नए मालिक के नाम पर आरसी ट्रांसफर होना बहुत जरूरी है. अब ऐसा क्यों है, यह समझ लीजिए. मान लीजिए अगर आपने अपनी गाड़ी सामने वाले व्यक्ति को दे दी लेकिन उसके नाम पर आरसी ट्रांसफर नहीं हुई और अब वह उस गाड़ी के साथ कोई अपराध करता पकड़ा जाता है या उस गाड़ी से कोई हादसा हो जाता है तो कानून की नजरों में उस गाड़ी के मालिक आप ही होंगे और ऐसे में आप परेशानी में पड़ सकते हैं. इसीलिए आरसी ट्रांसफर जरूर कराएं.

आरसी ट्रांसफर कराते वक्त आपको यह सुनिश्चित करना पड़ेगा कि आपकी कार पर अगर कोई चालान है, तो वह चालान भरा दिया गया हो. जी हां, अगर आपकी कार के चालान भरे हुए नहीं होंगे तो आरटीओ में आपकी आरसी ट्रांसफर नहीं हो सकेगी. तो यह भी एक जरूरी बात है, जिसे कार बेचते वक्त ध्यान में रखना चाहिए.

Next Story