राष्ट्रीय

Captain Amarinder Singh कांग्रेस छोड़ेंगे, लेकिन BJP के बारे में कह डाली ये बड़ी बात...

Captain Amarinder Singh कांग्रेस छोड़ेंगे, लेकिन BJP के बारे में कह डाली ये बड़ी बात...
x

अमित शाह और अमरिंदर सिंह

Captain Amarinder Singh ने बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी. उनके बीच 45 मिनट तक बातचीत हुई थी.

Captain Amarinder Singh: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह कांग्रेस हाईकमान से काफी नाराज चल रहें हैं. बुधवार को उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री एवं भाजपा नेता अमित शाह (Amit Shah) से मुलाक़ात की थी. उनके सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद से ही भाजपा ज्वाइन करने की ख़बरें आ रही थी. जिस पर उन्होंने एक बार फिर बयान दिया है.

बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की 45 मिनट तक मुलाक़ात हुई. इसके बाद उनके भाजपा में जाने की अटकलें और तेज हो गई थी. मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने ट्वीट कर कैप्टन का बयान जारी किया है.



कांग्रेस छोड़ेंगे अमरिंदर सिंह

मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने ट्वीट कर कैप्टन का बयान जारी कर लिखा है, "'BJP में शामिल नहीं हो रहा हूं, लेकिन Congress छोड़ दूंगा, ऐसी पार्टी में नहीं रह सकता, जहां मेरा अपमान हो और मुझ पर भरोसा न हो. अभी भी विकल्प तलाश रहा हूं, कैप्टन अमरिंदर सिंह कहते हैं कि कांग्रेस का पतन हो रहा है, पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की पूरी तरह से अनदेखी की जा रही है."

दरअसल, पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Amarinder Singh Vs Navjot Singh Sidhu) के बीच लंबे समय से तनातनी चल रही थी. जिसके चलते पंजाब कांग्रेस कई गुटों में बट गई और 18 सितंबर को अमरिंदर सिंह ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया.

माना जा रहा है कि कांग्रेस हाईकमान ने अमरिंदर से इस्तीफे की मांग की थी. जिसके चलते वे हाईकमान से नाराज भी चल रहें हैं. वहीं 28 सितंबर को नवजोत सिंह सिद्धू ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया. हांलाकि अभी तक उनका इस्तीफ़ा सोनिया गांधी ने नामंजूर कर दिया है.

एनएसए अजीत डोभाल से मिलें अमरिंदर सिंह

बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाक़ात के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह गुरुवार को एनएसए अजीत डोभाल (Ajit Doval) से मिलने पहुंच गए. इस मुलाक़ात के पीछे उन्होंने पंजाब की सुरक्षा बताया है. उन्होंने कहा, पंजाब में सुरक्षा स्थिति के संबंध में चर्चा हुई है. दरअसल, सीमावर्ती राज्य होने की वजह से अमरिंदर सिंह लगातार स्थिरता को लेकर बयान देते रहे हैं.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story