राष्ट्रीय

UP Kannauj IT Raid: फिर एक इत्र कारोबारी के घर से निकला नोटो का जखीरा

Health department team raided illegally operated clinics neither doctors nor documents were found
x
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कन्नौज (Kannauj) में फिर इत्र कारोबारी के घर से निकाला नोटो का जखीरा

UP Kannauj IT Raid News: आईटी की टीम लगातार कन्नौज (Kannauj) के इत्र कारोबारियों पर अपनी नजर जमाए हुए है और कन्नौज का इत्र मानों धन कुबेर साबित हो रहा है। जंहा लगातार व्यापारियों के यहां से नोटो का जखीरा निकल रहा है। सबसे पहले पीयूष जैन के धर से 200 करोड़ से ज्यादा की नोट पाई गई थी तो वही पुष्पराज जैन के यहां करोड़ो की सम्मत्ति का खुलासा हुआ है।

और अब कन्नौज के इत्र व्यापारी मोहम्मद याकूब (Mohammad Yakub) के ठिकानों पर चल रही इनकम टैक्स (Income Tax) की छापेमारी में करोड़ो रुपये के नोट निकले हैं। इस छापेमारी में मोहम्मद याकूब के मंडई आवास में रुपये की गिनती बैक कर्मचारियों ने मशीनों से की है।

4 से 5 करोड़ रुपये मिले कैश

बैंक कर्मियों की मानें तो, कारोबारी के ठिकानों से करीब 4 से 5 करोड़ रूपये के कैश पाए गए है, इतना ही नही काफी मात्रा में सोना भी आईटी के हाथ लगा है। वही इनकम टैक्स की टीम इत्र कारोबारी के सम्पत्ति को खगालने में अभी लगी हुई है।

बताया जा रहा है कि कन्नौज में मोहम्मद मलिक परफ्यूमर्स के घर और फैक्टरी के लिए एक मॉनिटर और की बोर्ड भी मंगाया गया। तो वही बैंक खातों और घर पर मिले दस्तावेजों के लिए फोटो स्टेट मशीन भी मंगाई गई।

कई शहरों में है इत्र का कारोबार

जानकारी के तहत इत्र का मुख्य कारोबार मोहम्मद मलिक के दोनों बेटे देखते हैं। बड़ा बेटा मुंबई में कारोबार करता है और छोटा बेटा फैजान कन्नौज में इत्र के कारोबार सम्हालता है। फैजान के ससुराली भी कानपुर में इत्र के कारोबार से जुड़े बताए जा रहे हैं।

Next Story