राष्ट्रीय

300 फीट गहरी खाई में गिरी बस, 7 लोगों की मौत, चल रहा रेस्क्यू

300 फीट गहरी खाई में गिरी बस, 7 लोगों की मौत, चल रहा रेस्क्यू
x
Uttarakhand Uttarkashi Gangotri National Highway Bus Accident News Today: उत्तराखंड में एक बार फिर बड़ा हादसा हो गया है। इस हादसे में 33 यात्रियो को लेकर जा रही बस 300 फीट गहरी खाई में जा गिरी।

Uttarakhand Uttarkashi Gangotri National Highway Bus Accident News Today: उत्तराखंड में एक बार फिर बड़ा हादसा हो गया है। इस हादसे में 33 यात्रियो को लेकर जा रही बस 300 फीट गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई है। वही 20 लोगों को अब तक में सुरक्षित बचा लिया गया है। अन्य यात्रियों को बाहर निकालने के लिए लगातार पुलिस और स्थानीय लोग जुटे हुए हैं। जानकारी लगते ही उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने शोक व्यक्त करते हुए मृतकों की आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है वही घायलों के समुचित इलाज के लिए अस्पताल प्रशासन को निर्देश दिए हैं।

कहां हुआ हादसा

जानकारी के अनुसार उत्तराखंड के उत्तरकाशी गंगोत्री नेशनल हाईवे पर गंगनानी के पास रविवार शाम को बस हादसा हुआ है। बताया गया है कि त्रिमूर्ति ट्रैवल्स की बस यूके 07 पीए 8585 श्रद्धालुओं को लेकर गंगोत्री धाम से वापस लौट रही थी। बताते हैं कि गंगनानी के पास जैसे ही बस पहुंची बस के ड्राइवर ने बस से अपना नियंत्रण खो दिया और बस अनियंत्रित होकर क्रैश बैरियर को तोड़ते हुए 100 मीटर यानी कि करीबन 300 फिट गहरी खाई में जा गिरी।

7 लोगों की मौत

इस हादसे के वक्त बस में करीब 33 यात्री सवार थे। जिसमें 7 यात्रियों की मौके पर मौत हो गई है। उनके समूह को निकालकर अस्पताल भिजवाया गया है। वही इस हादसे में घायल अन्य यात्रियों को बाहर निकालकर इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया।

सीएम ने जताया शोक

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हादसे की जानकारी के बाद ट्वीट किया है। इस हादसे में जान गवाने वाले श्रद्धालुओं के प्रति उनकी गहरी संवेदना है वहां की आत्मशांति की प्रार्थना करते हैं। साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए ईश्वर से प्रार्थना कर रहे हैं। प्रशासन को त्वरित राहत एवं बचाव कार्य करने के लिए निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री का ट्वीट

मुख्यमंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा कि गंगोत्री से उत्तरकाशी जा रही बस के गंगनानी में दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से कुछ लोगों के हताहत होने का अत्यंत पीड़ादायक समाचार प्राप्त हुआ है। प्रशासन को त्वरित रूप से राहत और बचाव कार्य संचालित करने एवं घायलों के उपचार के लिए उचित व्यवस्था सुनिश्चित करने हेतु निर्देशित किया गया है।

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि ईश्वर दिवंगत आत्माओं को श्री चरणों में स्थान एवं शोकाकुल परिवार को यह कष्ट सहन करने की शक्ति प्रदान करें। घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं। मंत्री द्वारा यह ट्वीट रविवार 20 अगस्त 2023 शाम 6:00 बजे किया गया।

Next Story