राष्ट्रीय

Kullu Bus Accident: सैंज घाटी में गिरकर चकनाचूर हुई बस, स्कूली बच्चों सहित 16 लोगों की मौत

Kullu Bus Accident: सैंज घाटी में गिरकर चकनाचूर हुई बस, स्कूली बच्चों सहित 16 लोगों की मौत
x
Kullu bus accident: हिमांचल के कुल्लू की सैंज घाटी में बस गिरने से 16 यात्रियों की मौत हो गई है

Himachal Pradesh, Kullu Bus Accident: 45 यात्रियों से भरी हुई एक निजी कम्पनी की बस सोमवार की सुबह 8 बजे हिमाचल के कुल्लू की सैंज घाटी में गिरने जाने से उसमें सबार 16 लोगो की मौत हो गई है। मृतकों में कई स्कूली बच्चे भी है। हादसे के बाद स्थानीय लोगों के साथ मिलकर प्रशासन ने बस में दबें लोगो को कड़ी मशक्कत करके निकाला और सभी को इलाज के लिए अस्पताल ले गई।

बढ़ सकती है मृतकों की संख्या

खबरों के मुताबिक हादसा काफी वीभत्स था। जिस तरह से बस सवार लोग घायल हुए है उससे मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। बताया जा रहा है कि बस कुल्लू से सैंज जा रही थी। सुबह का समय होने के कारण स्कूली बच्चें भी बस में सवार थे। वही हादसे का कारण अभी स्पष्ट नही हो पाया है। पुलिस घटी दुर्घटना को लेकर जांच कर रही है।

प्रधानमंत्री ने जताया शोक

बस हादसे की जानकारी लगने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने दुख जताया है। उन्होने अपने ट्वीट में कहा है कि हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में हुआ बस हादसा (Bus Accident) दिल दहला देने वाला है। इस दुखद घड़ी में मेरी शोक संवेदनाएं मृत परिवारों के साथ हैं। मुझे उम्मीद है कि जो घायल हुए हैं वे जल्द से जल्द ठीक हो जाएं। केंद्र सरकार ने मृतक के परिजनों के लिए 2-2 लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की।

घाटी में हो रही घटनाएं

घाटी में बस हादसे की घटनाएं लगातार हो रही है। इसके पूर्व उत्तराखंड में तीर्थ यात्रियों से भरी बस गहरी खाई में गिर गई थी। इस हादसें दर्जनों लोगो की मौत हो गई थी। बस में एमपी के छतरपुर जिले के रहवासी सवार थें। तो वही अब कुल्लू के सैंज घाटी में बस गिरने से अब तक 16 लोगों की मौत हो चुकी है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story