राष्ट्रीय

Budget 2023: Pan Card को लेकर अभी-अभी वित्त मंत्री ने किया बड़ा ऐलान, फटाफट देखे Latest Update

Pan Card
x

Pan Card 

Union Budget In Hindi 2023: किसानों से लेकर कारोबारियों तक को राहत प्रदान करने के लिए Budget 2023 में वित्त मंत्री की ओर से कई तरह के ऐलान किये गये है।

Union Budget 2023, Budget In Hindi 2023: किसानों से लेकर कारोबारियों तक को राहत प्रदान करने के लिए Budget 2023 में वित्त मंत्री की ओर से कई तरह के ऐलान किये गये है। अभी हाल ही में देश में बजट 2023-24 पेश किया जा रहा है. इस बीच वित्त मंत्री की तरफ से भाषण संसद में दिया जा रहा है.

पैन कार्ड (Pan Card News) को लेकर किया ये बड़ा ऐलान union budget 2023 news

-भाषण के बीच वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की ओर से बजट में पैन कार्ड को लेकर भी अहम ऐलान किया गया है. इस ऐलान का फायदा कारोबारियों को मिलने वाला है.

-कारोबार में पैन कार्ड को सामान्य पहचान का दर्जा दिया जाएगा. निर्मला सीतारमण की ओर से कहा गया कि कारोबार में केवाईसी को आसान बनाया जाएगा.

-स्थायी खाता संख्या (PAN) का उपयोग सरकारी एजेंसियों की सभी डिजिटल प्रणालियों के लिए एक सामान्य पहचानकर्ता के रूप में किया जाएगा.

-वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि स्थायी खाता संख्या (PAN Card) रखने के लिए आवश्यक व्यावसायिक प्रतिष्ठानों के लिए, पैन का उपयोग निर्दिष्ट सरकारी एजेंसियों के सभी डिजिटल सिस्टम के लिए एक सामान्य पहचानकर्ता के रूप में किया जाएगा.

Next Story