राष्ट्रीय

BSF जवानों पर बांग्लादेशियों ने किया हमला, बंदूके छीन लीं

BSF जवानों पर बांग्लादेशियों ने किया हमला, बंदूके छीन लीं
x
BSF jawans attacked by Bangladeshis: भारत-बांग्लादेश बॉर्डर में तैनात BSF जवानों पर बांग्लादेशियों ने हमला किया है

BSF jawans attacked by Bangladeshis: भारत-बांग्लादेश बॉर्डर में ड्यूटी कर रहे BSF जवानों पर बांग्लादेशी ग्रामीणों ने हमला कर दिया। धारदार हथियार लेकर सैकड़ों की संख्या में पहुंचे बांग्लादेशी बदमाशों ने BSF जवानों की बंदूके भी छीन लीं. इस दौरान दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए.

BSF जवानों पर बांग्लादेशियों ने हमला किया

घटना बीते रविवार 26 फरवरी की है. यह घटना बंगाल फ्रंटियर के बेरहामपुर सेक्टर में बनी निर्मलचर पोस्ट 35 बटालियन के इलाके में हुई है । BSF ने इस मामले को बॉर्डर गार्ड्स बांग्लादेश (BGB) के सामने उठाया और दोनों देश के सैन्याधिकारियों की फ्लैग मीटिंग बुलाई है, ताकि बांग्लादेशी बदमाशों से जवानों के हथियार बरामद किए जा सकें और ऐसी घटनाओं को दोबारा होने से रोका जा सके।

बतया गया है कि 26 फरवरी को बॉर्डर पोस्ट निर्मलचर पर जवान ड्यूटी कर रहे थे। इस बीच उन्होंने बांग्लादेशी किसानों को भारतीय सीमा में आते देख लिया और उन्हें रोका। देखते ही देखते बांग्लादेश से आए सौ से ज्यादा हमलावरों ने भारतीय सीमा में घुसकर BSF जवानों पर लाठी-डंडों और धारदार हथियारों से हमला कर दिया। इसके बाद वापस भाग गए। BSF ने रानीताला थाने में FIR भी दर्ज कराई है।

दरअसल पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में आने वाला यह क्षेत्र बांग्लादेश की सीमा से लगता है। निर्मलचर गांव के लोगों का आरोप है कि बांग्लादेशी किसान फसलों को नुकसान पहुंचाने के लिए अपने मवेशियों को जानबूझकर हमारे खेतों में छोड़ देते हैं। वे इसी बहाने भारतीय सीमा में भी अवैध घुसआते हैं। ग्रामीणों की शिकायत पर उही BSF ने यहां अस्थायी चौकी बनाई है।

बता दे कि इस मामले में अब दोनों सेना के अधिकारीयों के बीच फ्लैग मीटिंग बुलाई गई है. हो सकता है कि ऐसी गतिविधियों को दोबारा होने से रोकने के लिए BSF इस बार बांग्लादेशी सेना को सख्त चेतावनी दे दे.




Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story