राष्ट्रीय

गलती से पाकिस्तानी बॉर्डर में घुसा BSF जवान! पाक सेना ने बंधक बनाया फिर भारतीय सेना को लौटा दिया

गलती से पाकिस्तानी बॉर्डर में घुसा BSF जवान! पाक सेना ने बंधक बनाया फिर भारतीय सेना को लौटा दिया
x
BSF jawan entered Pakistani border by mistake: BSF अधिकारीयों ने पाकिस्तानी रेंजर्स के साथ मीटिंग की जिसके बाद पाकिस्तान ने जवान को वापस लौटा दिया

BSF jawan entered Pakistani border by mistake: भारतीय बॉर्डर सिक्योरिटी फ़ोर्स (BSF) का एक जवान गलती से पाकिस्तानी बॉर्डर में प्रवेश कर गया. जिसे पाक सैनिकों ने पकड़ कर बंधक बना लिया। पंजाब में भारत-पाक बॉर्डर में सुबह 6:30 बजे BSF जवान जीरो लाइन को पार कर पाकिस्तान वाले इलाके में पहुंच गया था.

पाकिस्तानी सीमा में चला गया BSF जवान

लापता हुआ जवान BSF की बटालियन 66 में पदस्त है. जैसे ही उसके बॉर्डर पार करने की जानकारी अला अधिकारीयों को मिली उन्होंने सीधा पाकिस्तानी रेंजर्स से संपर्क किया। पाकिस्तानी रेंजर ने इस बात की पुष्टि की कि BSF का जवान उनके कब्जे में हैं.

मीटिंग के बाद वापस लौटाया

इसके बाद BSF अधिकारीयों ने पाक रेंजर्स के साथ एमरजेंसी मीटिंग की और भारतीय जवान को रिहा करने के लिए कहा. पाक ने पहले तो थोड़ा नौटंकी बताई और बाद में जब जोर दिया गया तो तुरंत जवान को रिहा कर दिया गया. यह मामला पंजाब BSF के फिरोजपुर सेक्टर के अबोहर क्षेत्र का है.

बताया गया है कि BSF को तीन घंटे तक अपने जवान के गायब होने की खबर नहीं लगी. जब सुबह 9:30 बजे गश्त कर लौटे जवानों की अटेंडेंस हुई तो एक जवान अनुपस्थित था. इसके बाद पूरे एरिया में सर्चिंग शुरू हुई. इसके बाद जब पाकिस्तानी रेंजर्स से सम्पर्क किया गया तो उन्होंने जवान की कस्टडी होने की पुष्टि की.

पाकिस्तानी रेंजर्स ने बताया कि उन्होंने BSF जवान को इसी लिए पकड़ लिया क्योंकि वह पाकिस्तानी सीमा के अंदर चला आया था. कई मीटिंग होने के बाद दोपहर में भारत को उसका जवान लौटाया गया. कहा गया है कि सुबह के वक़्त इस इलाके में काफी धुंध थी इसी लिए वह गलती से पाकिस्तानी सीमा में चला गया था.

Next Story