राष्ट्रीय

पाकिस्तानी सेना के कब्जे में BSF जवान! पाक रेंजर्स रिहा करने के लिए राजी नहीं हो रहे

पाकिस्तानी सेना के कब्जे में BSF जवान! पाक रेंजर्स रिहा करने के लिए राजी नहीं हो रहे
x
BSF jawan captured by Pakistani army: 7 दिन पहले भी एक भारतीय BSF जवान गलती से पाक बॉर्डर में घुस गया था, जिसे बाद में छोड़ दिया गया था

BSF jawan captured by Pakistani army: पाकिस्तानी सेना ने एक भारतीय BSF जवान को कैद कर लिया है. पाक रेंजर्स भारतीय सैनिक को रिहा करने के लिए राजी नहीं हो रहे हैं. मामला पंजाब के इंडिया-पाकिस्तान इंटरनेशनल बॉर्डर का है जहां बॉर्डर सिक्योरिटी फ़ोर्स (BSF) का जवान गलती से पाक सीमा के अंदर पहुंच गया था। जिसके पाकिस्तानी रेंजर्स के कैद कर लिया है.

बताया गया है कि जवान BSF की 66 बटालियन का है. जैसे ही उच्च अधिकारीयों को उसके पाक बॉर्डर में जाने की जानकारी मिली तो सैन्याधिकारी तुरंत हरकत में आए और पाकी रेंजर्स से संपर्क किया। जिन्होंने हिंदुस्तानी सैनिक को कैद करने की पुष्टि की, लेकिन वह उसे वापस ना लौटाने की जिद में अड़े हुए हैं.

गौरतलब है कि एक हफ्ते के भीतर ऐसी दूसरी घटना हुई है. 7 दिन पहले भी इसी बॉर्डर में निगरानी कर रहे BSF जवान ने धोखे से पाक सीमा को लांघ दिया था. जिसे पाकी रेंजर्स ने पकड़ लिया था. हालांकि लम्बी मीटिंग के बाद पाकिस्तानी सेना ने उसे रिहा कर दिया था

पाकिस्तान के कब्जे में BSF जवान

मामला फिरोजपुर सेक्टर का है. सुबह के वक़्त अबोहर एरिया में BSF जवान रूटीन सर्चिंग पर गया था. लेकिन उसने भारत-पाक बॉर्डर की फेंसिंग को पार कर दिया, यहां धुंध काफी ज़्यादा थी इसी लिए वह समझ नहीं पाया कि उसने जीरो लाइन क्रॉस कर दी है.

जब सभी जवान अपने कैंप में वापस लौटे तो मालूम हुआ कि एक सैनिक लापता है. काफी तलाश के बाद भी जब वो नहीं मिला तो हड़कंप मच गया. BSF अधिकारीयों ने पाक रेंजर्स से सम्पर्क किया तो उन्होंने उसे कैद करने की पुष्टि की मगर रिहा करने के लिए तैयार नहीं हो रहे हैं.


Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story