राष्ट्रीय

Brazil ने Bharat Biotech की ‘Covaxin’ के आयत को दी मंजूरी

Ankit Neelam Dubey
5 Jun 2021 8:25 PM GMT
Brazil ने Bharat Biotech की ‘Covaxin’ के आयत को दी मंजूरी
x
Brazil approves import of 'Covaxin' of Bharat Biotech | International news in hindi | Bharat Biotech | Covaxin | ब्राजील ने भारत बायोटेक निर्मित COVID-19 वैक्सीन Covaxin के आयात को नियमों के साथ देश में मंजूरी दे दी है, शुक्रवार को ANVISA को सूचित किया।

ब्राजील ने भारत बायोटेक निर्मित COVID-19 वैक्सीन Covaxin के आयात को नियमों के साथ देश में मंजूरी दे दी है, शुक्रवार को ANVISA को सूचित किया।

ब्राजील की National Health Surveillance Agency (ANVISA) ने कल रात Covaxin के आयात और उपयोग को अपनी मंजूरी दे दी। लेकिन अनुमोदन सख्त शर्तों के साथ आया जो आयात की जा सकने वाली खुराक की संख्या और ब्राजील में टीकों के उपयोग पर प्रतिबंध के साथ सीमित हैं।Health Surveillance Agency ने पहले Bharat Biotech निर्मित Covaxin के आयात की अनुमति देने से इनकार कर दिया था।

दक्षिण अमेरिकी देश ने Sputnik V वैक्सीन को भी अपनी मंजूरी दे दी है।

ब्राजील द्वारा अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर Sputnik V की मंजूरी की घोषणा करते हुए, रूसी वैक्सीन निर्माता ने कहा, "Sputnik V का उपयोग ब्राजील में ANVISA की मंजूरी के बाद किया जाएगा। ब्राजील Sputnik V को authorize करने वाला दुनिया का 67 वां देश बन गया है। Sputnik V टीम वैक्सीन की प्रभावकारिता और सुरक्षा पर ANVISA के सभी सवालों का पूरी तरह से जवाब दिया।"

अधिकृत खुराक का उपयोग करने के बाद, एजेंसी टीके के उपयोग की निगरानी के लिए डेटा का विश्लेषण करेगी ताकि आयात की जाने वाली अगली मात्रा का आकलन किया जा सके।

Next Story